तनाव भूल जाएंगे जब यहाँ आयेंगे, यूं ही नहीं कहते इसे ‘मैनचेस्टर ऑफ ईस्ट’

- in पर्यटन
अहमदाबाद में आपको कुदरत का एक अलग ही रूप देखने को मिलेगा। यहां के लोग बहुत ही जीवंत हैं और अपने जीवन के हर पल का मजा लेते हैं। कई टीवी शो और फिल्मों में काम कर चुके मशहूर एक्टर टीकू तलसानिया ने इस शहर को घूमने का अपना एक शानदार अनुभव साझा किया है जिसे आपको भी पढ़ना चाहिये…
 
तनाव भूल जाएंगे जब यहाँ आयेंगे, यूं ही नहीं कहते इसे 'मैनचेस्टर ऑफ ईस्ट'”एक्टिंग के बाद अगर मेरा कोई शौक है, तो वह संगीत है और अगर कोई मुझसे मेरे प्यार के बारे में पूछे, तो निश्चित ही मैं बाइक्स कहूंगा। मुझे बाइक सें घूमना बेहद पसंद है। मुझे जब भी मौका मिलता है, बस निकल जाता हूं अपनी बाइक को लेकर घूमने। हालांकि अपने शो, ‘सजन रे फिर झूठ मत बोलो’ के चलते अब रोज-रोज घूमने का मौका नहीं मिल पाता, लेकिन कुछ समय पहले मैं अहमदाबाद गया था, जहां का सफर बहुत ही खास था।” 
”जब अहमदाबाद गया था, तो वहां जाना भी मेरे लिए एक शानदार अनुभव था। गुजरात का सबसे बड़ा शहर है अहमदाबाद और बेहद ही खूबसूरत भी है। अहमदाबाद गुजरात में व्यापार और वाणिज्य का केंद्र है। यहां कई आधुनिक और पौराणिक पर्यटन स्थल हैं।  गुजरात के इस विश्व प्रसिद्ध शहर अहमदाबाद को मैनचेस्टर ऑफ ईस्ट भी कहते हैं। यह शहर अपनी विविध संस्कृति के लिए जाना जाता है। यहां आपको कुदरत का एक अलग ही रूप देखने को मिलेगा। यहां के लोग बहुत ही जीवंत हैं और अपने जीवन के हर पल का मजा लेते हैं। वे जीवन को बहुत ही सरल तरीके से जीने में विश्वास करते हैं। यहां खाना खाने और खिलाने दोनों तरह के शौकीन मौजूद हैं।” 
अहमदाबाद घूमने की बात करें, तो साबरमती नदी के किनारे गांधी आश्रम है। इसके अलावा कांकरिया झील, जो यहां  प्रसिद्ध है। इस झील के चारों ओर बहुत ही खूबसूरत बगीचा है। झील के बीच में बहुत ही सुंदर महल है। इस शांत वातावरण में बैठना एक अलग ही अनुभव देता है। इसके अलावा केलिको संग्रहालय, किशोर दरवाजा, झुलाता मिनार, ऑटो वर्ल्ड विंटेज कार म्यूजियम, गुजरात साइंस सिटी, वस्त्रपुर झील आदि सब देखने लायक जगह है। मुझे नहीं पता था कि अहमदाबाद में मुझे इतना खूबसूरत अनुभव मिलेगा। मैं एक फिर समय निकालकर वहां जाना चाहूंगा। 

एक्टर टीकू तलसानिया की ख्वाहिश है कि वह अपनी बाइक से लेह लदाख जाएं। उन्होंने बताया, ‘मैंने सुना उसका भी एक अलग नजारा है, तो जल्द ही वहां की भी एक ट्रिप करूंगा। इसके अलावा मैं थाईलैंड, ईस्ट-वेस्ट अमेरिका और रशिया भी जाना चाहता हूं। फिलहाल तो मैं अहमदाबाद ही जा पाया हूं, लेकिन मेरी दिली तमन्ना है बाइक से पूरा वर्ल्ड टूर करने का। मैं मौका तलाश रहा हूं और जब भी ऐसा मौका मिलेगा, चल पड़ूंगा एक बेहतरीन अनुभव के लिए। बाइक से दुनिया घूमना कितना खूबसूरत होगा? यह सोचकर ही मैं रोमांचित हो जाता हूं।” 
 
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अपने छुट्टियों को बनाये यादगार अंडमान निकोबार में

अगर आप सितंबर अक्टूबर के महीने में कहीं