टीम इंडिया 3 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टी-20, वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से पहले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कोच और अनिल कुंबले का मानना है कि इंग्लैंड में भारत के पास टेस्ट सीरीज जीतने के अच्छा मौका है. क्यों कि वहां कि हाल की परिस्थितियां टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद साबित होंगी. कुंबले ने यह भी कहा कि टीम इंडिया ऑलराउंड प्रदर्शन करन में सक्षम है.

एक क्रिकेट न्यूज वेबसाइट के मुताबिक कुंबले ने शुक्रवार को कहा, ”मुझे लगता है कि हम ऑलराउंड प्रदर्शन करने में माहिर हैं. हमारे पास मजबूत बॉलिंग ग्रुप है जो कि लगातार 20 विकेट लेने में सक्षम है. अगर बैटिंग लाइनअप को देखें तो हमारे पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं. हमारी टीम के बल्लेबाजों का औसत देखें तो उन्होंने 50 टेस्ट मैच खेल लिए हैं. यह सभी बातें हमारे लिए वहां पर फायदेमंद साबित होंगी.”

कुंबले का मानना है कि टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज इंग्लैंड में अहम भूमिका निभायेंगे. क्यों कि अगस्त और सितंबर इंग्लैंड में गर्मियों के मौसम का सेकेंड हाफ होगा. उन्होंने कहा, ”हम जानते हैं कि गर्मियों के सेकेंड हाफ में विकेट टीम के लिए उपयुक्त रहेगा. इंग्लैंड में फर्स्ट यानी कि मई और जून बारिश की वजह से स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी चैलेजिंग होता है.”

महिला टी20 बना सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड और सिर्फ कुछ घंटे में ही टूट गया

बता दें कि टीम इंडिया 3 जुलाई से टी-20 सीरीज और 12 जुलाई से वनडे सीरीज खेलेगी. इसके बाद 1 अगस्त से 5 अगस्त तक पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में खेलेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 9 अगस्त से 13 अगस्त तक लंदन में खेला जायेगा. तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से 22 अगस्त तक नॉटिंघम में और चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर तक खेले जायेगा. भारत के इस दौरे का आखिरी टेस्ट मुकाबला 7 सितंबर से 11 सितंबर तक खेला जायेगा.