कोरोना पॉजिटिव पाए गए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा…

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. प्रसिद्ध कृष्णा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा थे. कोरोना से संक्रमित होने वाले वह केकेआर के चौथे खिलाड़ी हैं. इससे पहले वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर और टिम सीफर्ट भी संक्रमित हो चुके हैं.

बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा को एक दिन पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है. प्रसिद्ध कृष्णा को स्टैंडबाय के तौर पर टीम में जगह मिली है. उनके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन, आवेश खान और अरजान नागवासवाला को भी स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर टीम में रखा गया है.

ये है इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम

टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. वह 18-22 जून वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ ये मैच साउथैम्पटन में खेला जाएगा. इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगी.

दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा. चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा. पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा.

कोरोना के कारण टाला गया आईपीएल

इससे पहले कोरोना के कहर के कारण आईपीएल को टाल दिया गया. केकेआर के वरुण चक्रवती और संदीप वॉरियर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा कोरोना से संक्रमित हो गए थे. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स में कोरोना के मामले सामने आए थे. कोरोना की तेज होती रफ्तार के बाद बीसीसीआई को आईपीएल टालने का फैसला लेना पड़ा.

प्रसिद्ध कृष्णा का करियर

प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल के इस सीजन में 7 मैच खेले और 8 विकेट झटके थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. कृष्णा ने 3 मैचों में 6 विकेट लिए थे. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में सात मैचों में 24.5 की औसत से 14 विकेट लिए थे.

कृष्णा ने 2015 में पहला प्रथम श्रेणी मैच खेला था. इस फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा. हालांकि उन्होंने लिस्ट ए और टी20 फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया. कृष्णा 48 लिस्ट ए गेम में 23.07 की औसत से 81 विकेट ले चुके हैं. उन्होंने 40 टी20 में 35.84 की औसत से 33 विकेट लिए हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 5 =

Back to top button