टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मैनचेस्टर में खेला जायेगा. इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. टीम के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी टॉम कर्रन चोटिल होने की वजह से टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. टॉम के बाहर के बाद उनके भाई सैम कर्रन को टीम में शामिल किया गया है.

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टी-20 मैच खेला जायेगा. इस मुकाबले से ठीक पहले टॉम चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है. टॉम के युवा खिलाड़ी हैं और उन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि उनके पास इंटरनेशनल मैचों में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है. टॉम टीम में बतौर बॉलिंग ऑलराउंडर खेलते हैं. उन्होंने अब तक 6 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट हासिल किए हैं.

टॉम कर्रन की गैरमौजूदगी में उनके भाई सैम कर्रन को टीम में शामिल किया है. सैम बतौर ऑलराउंडर टीम में खेलते हैं. इस युवा खिलाड़ी ने घरेलू मैचों में दमदार प्रदर्शन किया है. सैम ने 43 टी-20 मैचों में 40 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 देकर 4 विकेट हासिल करना रहा. सैम लिस्ट ए के 50 मैचों में 68 विकेट हासिल किए हैं.

विदेशी दौरों पर टीमों को मिलेंगी अच्छी सुविधाएं: ICC

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मैनचेस्ट में खेला जायेगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला 6 जुलाई को कार्डिफ में खेला जायेगा और फिर तीसरा मुकाबला ब्रिस्टोल में खेला जायेगा. इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज और 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जायेगी.