लखनऊ, कानपुर विश्वविद्यालय और काशी विद्यापीठ में निकली टीचिंग और नॉन-टीचिंग नौकरियां, आवेदन के लिए…

यदि आप यूपी के उच्च शिक्षा संस्थानों में फैकल्टी प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर टीचिंग या नॉन-टीचिंग की नौकरियों के लिए अच्छे मौकों की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। उत्तर प्रदेश के बड़े उच्च शिक्षा संस्थानों – लखनऊ विश्वविद्यालय, कानपुर विश्वविद्यालय, काशी विद्यापीठ के साथ-साथ एम्स ऋषिकेश ने विभिन्न टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन संस्थानों में विज्ञापित पदों के लिए अगस्त 2021 के दौरान आवेदन किये जा सकते हैं। आइए जानते हैं इन भर्ती विज्ञापनों, पदों, आवेदन तिथियों और अप्लीकेशन के बारे में।

लखनऊ विश्वविद्यालय में फैकल्टी भर्ती, आवेदन 20 अगस्त तक

लखनऊ विश्वविद्यालय ने विभिन्न विभागों/संस्थानों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा के आधार भर्ती के विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, lkouniv.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 20 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 1500 रुपये निर्धारित है। 

सीएसजेएमयू, कानपुर में टीचिंग और नॉन-टीचिंग भर्ती, आवेदन 29 अगस्त तक

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू), कानपुर ने विभिन्न विषयों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के साथ-साथ, डायरेक्टर, डिप्टी लाइब्रेरियन और असिस्टेंट लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आवेदन के लिए उम्मीदवार सीएसजेएमयू की वेबसाइट, kanpuruniversity.org पर दिये गये ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अगस्त है और आवेदन शुल्क 2000 रुपये है। 

एमजीकेवीपी, वाराणसी में फैकल्टी भर्ती, आवेदन 31 अगस्त तक

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (एमजीकेवीपी), वाराणसी ने भी विभिन्न विषयों में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, mgkvp.ac.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 5 अगस्त से 31 अगस्त 2021 तक आवेदन किये जा सकेंगे। आवेदन शुल्क 1500 रुपये निर्धारित है और इसे 30 अगस्त तक भरना होगा।

Back to top button