टाटा मोटर्स ने उड़ाया मारुति सुजुकी का मजाक और हुंडई को भी लिया लपेटे में…

सोशल मीडिया पर टाटा मोटर्स का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. लेकिन इस बार टाटा मोटर्स ने सेफ्टी की आड़ में बिना नाम लिए एक साथ मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर का मजाक उड़ाया है. टाटा मोटर्स ने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया है. यूट्यूब पर अपलोड यह वीडियो तीन दिन में 3.80 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 

वीडियो को वैलेंटाइन डे से जोड़कर शेयर किया गया है. लेकिन तंज मारुति और हुंडई कंपनी पर कसा गया है. टाटा ने अपने आधिकारिक YouTube चैनल पर Hi 20 & Bae-Leno, Join ALTROZ FOR A Crash Date शीर्षक के साथ एक विज्ञापन अपलोड किया है. हालांकि इस वीडियो पर मारुति और हुंडई की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

कंपनी की ओर से अपलोड वीडियो में टाटा अल्ट्रॉज जैसी दो कारें लाल रंग के कपड़े में कवर की हुई हैं. लुक में दोनों हैचबैक कारें हैं. वीडियो में इन दोनों कारों को टाटा अल्ट्रॉज की तरफ से क्रैश टेस्ट में साथ चलने के लिए कहा जाता है. यानी एक तरह से तंज कसा गया है. क्योंकि टाटा अल्ट्रॉज को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है. 

वीडियो में सीधे मारुति बलेनो और हुंडई i20 का नाम नहीं लिया गया है, जिससे भारतीय बाजार में टाटा अल्ट्रॉज का मुकाबला है. वीडियो में मूल नाम लेने के बजाय Bae-Leno (Maruti Suzuki Baleno) और Hi 20 (हुंडई i20 पर) का नाम दिया है. कैप्शन में टाटा मोटर्स की ओर से लिखा गया है कि ‘हेलो क्यूपिड्स आपको सूचित किया जाता है कि अल्ट्रॉज अपने प्रतिद्वंद्वियों से प्यार करता है.’ गौरतलब है कि सेफ्टी के मामले में टाटा की गाड़ियां बाजी मार जाती हैं. ग्लोबल एनसीएपी सूची में टाटा मोटर्स की 2 कार अल्ट्रॉज और नेक्सॉन को फुल 5 स्टार रेटिंग मिली है. जबकि एंट्री लेवल कार टियागो को 4 स्टार रेटिंग मिली है. टाटा अपनी इसी खूबी के बल पर पिछले कुछ महीनों से अपने प्रतिद्वंद्वियों पर लगातार तंज कस रहा है.

पिछले दिनों से टाटा मोटर्स ने मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार वैगनआर का मजाक उड़ाया गया था. मारुति सुजुकी के नाम लिए बगैर टाटा मोटर्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर डाली थी, जिसमें एक टूटे हुए पहिए के साथ एक खाली गाड़ी थी. इसके साथ ही कंपनी ने “OH SH**T! WAGONE” नाम से एक मैसेज भी लिखा, जो टियागो कॉम्पीटिटर का ही शॉर्ट नेम है. 

इससे पहले टाटा मोटर्स ने मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो का भी मजाक उड़ा चुका है. ट्विटर पर एक टूटा हुआ कॉफी कप को दिखाते हुए लिखा था, We don’t break that easy यानी ‘हम इतनी आसानी से टूटकर नहीं बिखरते’. ट्वीट में टाटा मोटर्स ने लिखा, ‘ड्राइविंग का एक अलग मजा है, लेकिन तभी जब सेफ्टी भी सुनिश्चित हो. बुक कीजिए अपने सेगमेंट की सबसे सेफ कार टियागो.’ 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button