तो इसलिए चेन्नई के खिलाफ फुल टेंशन में है रोहित

- in खेल

वानखेड़े मैदान पर आज IPL -11 का पहला मुकाबला खेला जाने वाला है. इस मुकाबले में शर्मा जी यानी की रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई की टीम का मुकाबला पीली जर्सी वाली चेन्नई की टीम से होगा. इस मुकाबले में जीत का डंका पीटने को दोनों टीमें बेताब है. IPL में हुए दोनों टीमों के अब तक के दंगल में वैसे तो पलड़ा मुंबई का ही भारी रहा है लेकिन एक चीज है जो उसके कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन को टाइट किए हुए है. शर्मा जी की ये परेशानी क्या है वो बताएंगे आपको लेकिन उससे पहले जरा उन तमाम रिकॉर्डों पर नजर डाल लेते हैं जो मुकाबले से पहले ही मुंबई को चेन्नई के खिलाफ विजेता बनाते दिख रहे हैं.

‘शर्मा जी’ की टीम का रिकॉर्ड है शानदार

IPL की पिच पर मुंबई और चेन्नई अब तक 22 बार आमने सामने हुए हैं जिसमें 12 बार पलड़ा इंडियंस का भारी है, वहीं 10 मौकों पर चेन्नई ने अपनी जीत से चमक बिखेरी है. ये तो हुई ओवरऑल मुकाबले की बात जिसमें टक्कर कांटे की रही है. अब जरा वानखेड़े मैदान पर हुए दोनों टीमों के बीच हुए टक्कर पर नजर डालते हैं. वानखेड़े पर मुंबई और चेन्नई के बीच 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 5 में बाजी मुंबई के नाम रही है वहीं सिर्फ 2 बार ही इस मैदान पर चेन्नई ने जीत का स्वाद चखा है. बड़ी बात ये है कि मुंबई की टीम ने पिछली 3 भिड़ंत से चेन्नई के खिलाफ अजेय है. इतने दमदार रिकॉर्ड के बाद तो पीली जर्सी वाली धोनी की टीम के लिए मुबई को उसी के घर में रौंदना नाको चने चबाने जैसा साबित हो सकता है.

रिकॉर्ड दुरुस्त पर इस वजह से बेचैन

हालांकि, इतने शानदार रिकॉर्ड के बावजूद शर्मा जी को चैन नहीं है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन की टंकी फुल है. और, उसकी वजह है IPL में उनका वो एक खराब रिकॉर्ड जो आज मुंबई नहीं बल्कि चेन्नई की जीत पर मुहर लगाता दिख रहा है.

IPL के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. उन्हें IPL के पिछले 5 ओपनिंग मैच गंवाए हैं. और, यही वजह है कि आज पीली जर्सी वालों का वानखेड़े में जीतने का संयोग बन रहा है. ऐसे में अगर इस एक बड़े लूप होल्स की वजह से शर्मा जी की टीम को चेन्नई को जीतने से रोकना है तो उन्हें ओपनिंग मैच का अपना इतिहास बदलना होगा.

इस बड़ी वजह से ब्रावो पर इतना भरोसा करते हैं धोनी

आज की तारीख भी ‘शर्मा जी’ पर भारी 

वैसे, मुंबई के खिलाफ चेन्नई की जीत की आहट आज की तारीख में भी छिपी है, जिसका नंबर 7 है. दुनिया जानती है कि नंबर 7 धोनी यानी कि चेन्नई के कप्तान का लकी नंबर है . ऐसे में आज की तारीख भी धोनी के खाते में जीत डालकर मुंबई इंडियंस के ओपनिंग मैच में जीत के प्लान पर पानी फेर सकता है.

धोनी के कप्तानी अनुभव ने बढ़ाई टेंशन

इसके अलावा जो एक और चीज धोनी की रोहित पर भारी पड़ सकती है, वो है उनका तजुर्बा. IPL में बेशक रोहित और धोनी को बराबर 159 मैच खेलने का अनुभव हो लेकिन अगर ओवर ऑल T20 की बात करें तो धोनी रोहित से कहीं आगे हैं. धोनी बतौर कप्तान सबसे ज्यादा T20 मुकाबला खेलने वाले खिलाड़ी हैं. धोनी ने अब 239 T20 मैचों में कप्तानी की है और इतने मैचों में कप्तानी का यही अनुभव ही शर्मा जी की टीम को हार के दलदल में ढकेल सकता है.

 
 
 
 

You may also like

कुछ इस अंदाज में इस क्रिकेटर ने मनाया अपना जन्मदिन…

एशिया कप में गुरुवार को खेले गए छठे