कमरे के अंदर चल रही थी तंत्र विद्या तभी एक युवक की हुई मौत और फिर…

यूपी में अंधविश्वास के चलते दो भाइयों द्वारा शिवलिंग प्राप्ति के लिए घर के अंदर कमरे में तंत्र विद्या किये जाने की घटना सामने आई है. इसमें तंत्र विद्या के दौरान एक भाई की मौत के बाद दूसरा भाई कई दिनों तक घर में शव रखकर कर अपने भाई को जीवित करने के लिए तंत्र विद्या करता रहा.

हालांकि, गांव वालों को शक होने पर पुलिस को सूचना दी गई. उसके बाद मौके पर पहुंची. पुलिस ने घर के अंदर घुस कर शव को कब्जे में लेकर भाई को हिरासत में ले लिया. बाकी घर वालों से पूछताछ जारी है

जानकारी के मुताबिक, घटना लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र के उसरना गांव की है. यहां बृजेश रावत अपनी पत्नी व 3 बच्चों के साथ रहता था. घर में उनके साथ भाई और मां भी रहती थी.

परिवार के मुताबिक, बृजेश रावत और उसके भाई फूलचंद ने शिवलिंग प्राप्ति के लिए कमरे में बंद होकर तंत्र विद्या शुरू की थी. इसके बाद बृजेश रावत नग्न होकर कमरे में तंत्र विद्या करता था. इस दौरान उसकी मौत हो गई.

मौत के बाद भाई मूलचंद ने अपने भाई को ज़िंदा करने के लिए तंत्र विद्या शुरू की और घर वालों को भी धमकाया कि किसी ने भी अगर तंत्र विद्या में विघ्न डाला तो उसका नाश हो जाएगा. जिसके बाद वह अपने भाई के शव को लेकर एक कमरे में तंत्र विद्या करता रहा.

इसकी जानकारी तब हुई जब पड़ोसियों ने मृतक बृजेश रावत के बारे में पूछताछ की लेकिन कोई जवाब न मिलने से और दरवाज़ा न खुलने से पुलिस को सूचना दे दी.

मौके पर पहुंची पुलिस ने देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद घर का दरवाजा तोड़ा गया और पाया गया कि घर के अंदर मृतक बृजेश का शव पड़ा हुआ है और उसका भाई फूलचंद बगल में तंत्र साधना कर रहा था. हालांकि, शव से काफी बदबू आ रही थी जिससे उसका पोस्टमॉर्टम कराना भी मुश्किल हो गया.

एसपी ग्रामीण आदित्य लहंगे के मुताबिक, दोनों भाई तंत्र विद्या कर रहे थे किसी शिवलिंग प्राप्ति को लेकर जिसके बाद बृजेश की मौत हो गई. मौत का कारण प्रताड़ना के तौर पर माना जा रहा है. इसके बाद उसके भाई ने अंधविश्वास के चलते उसके शव को ज़िंदा करने के लिए तंत्र मंत्र की विद्या शुरू की और घर वालों को भी विघ्न डालने से मना कर दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फूलचंद को हिरासत में ले लिया है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ग्रामीणों के मुताबिक, फूलचंद और उसका भाई काफ़ी समय से तंत्र मंत्र करता आ रहा है और यह भी कहता था कि सातवें दिन अपने भाई को तंत्र मंत्र विद्या से जीवित भी कर देगा. 

Back to top button