25 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सोमवार से तमिलनाडु के इंडस्ट्रियल फिर से शुरू होंगे

तमिलनाडु में इंडस्ट्रियल स्टेट बंद होने के करीब दो महीने बाद, राज्य की राजधानी चेन्नई में 17 बड़ी औद्योगिक इकाइयों को परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है।

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा- गुइंडी और अंबत्तूर में औद्योगिक इकाइयों को सोमवार से परिचालन फिर से शुरू करने के लिए COVID-19 के सख्त प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आदेश के अनुसार, इकाइयों को अब 25 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ कार्य करने की अनुमति होगी।

अन्य उपायों में श्रमिकों के लिए थर्मल जांच और मास्क के दो बार डिसइंफेक्शन (कीटाणुशोधन) करना अनिवार्य है। आदेश के अनुसार, इडस्ट्रियल स्टेट को निर्देशित किया गया है कि वे कंटेनमेंट जोन में रहने वाले श्रमिकों को काम में न लगाएं।

इसके साथ ही उन कर्मचारियों को भी काम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी, जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण प्रदर्शित हो रहे होंगे।

कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन से पहले हजारों श्रमिक इन व्यावसायिक इकाइयों में काम करते थे।

तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन से एक दिन पहले 24 मार्च को लॉकडाउन लागू किया था।

व्यवसाय न होने से कई इंडस्ट्रियल स्टेट्स को लागत में कटौती करने के लिए सैकड़ों श्रमिकों को नौकरी से निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने चल रहे Covid-19 लॉकडाउन के दौरान राज्य को 35,000 करोड़ रुपए के राजस्व नुकसान का अनुमान लगाया है।

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या राज्य 15,000 से अधिक हो गई है, जबकि अकेले राजधानी चेन्नई में 10,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हैं।

Back to top button