1 सप्ताह तक खाइए कच्‍ची लहसुन और शहद, फायदे देखकर खुद भी यकीन करना होगा मुश्किल

लहसुन और शहद एक बहुत ही पुरानी दवा है, जिसे बडे़ बडे़ रोगों को दूर करने के लिये खाया जाता था। अगर आप हर वक्‍त बीमार रहते हैं तो इसका साफ मतलब है कि आपका Immune System कमजोर हो गया है। अगर इम्‍यून सिस्‍टम कमजोर हो जाता है तो इंसान को सौ तरह की बीमारियां घेर लेती हैं। पर क्‍या आप जानते हैं कि लहसुन और शहद को एक साथ मिला कर खाने से ये एंटीबायोटिक का काम करते हैं। यह एक प्रकार का सूपर फूड है।

1 सप्ताह तक खाइए कच्‍ची लहसुन और शहद, फायदे देखकर खुद भी यकीन करना होगा मुश्किल

इसे बानने के लिये जाती 2-3 बड़ी लहसुन की कली को हल्‍का सा दबा कर कूट लीजिये और फिर उसमें शुद्ध कच्‍ची शहद मिलाइये। इसे कुछ देर के लिये ऐसे ही रहने दीजिये, जिससे लहसुन में पूरा शहद समा जाए। फिर इसे सुबह खाली पेट 7 दिनों तक खाइये और फिर देखिये कमाल। हमेशा कच्‍चे और शुद्ध शहद का ही प्रयोग करें क्‍योंकि यह कोलेस्‍ट्रॉल को कम करने के मदद करता है। साथ ही इसे खाने से वजन भी कम होता है। अब आइये जानते हैं कच्‍ची लहसुन और शुद्ध शहद खाने के लाभ-

इम्‍यूनिटी बढ़ाए

लहसुन और शहद के मेल से इस घोल की शक्‍ति बढ जाती है और फिर यह इम्‍यून सिस्‍टम को मजबूत कर देता है। इम्‍यून सिस्‍टम मजबूत होने से शरीर मौसम की मार से बचा रहता है और उसे कोई बीमारी नहीं होती।

दिल की सुरक्षा करे

इस मिश्रण को खाने से हृदय तक जाने वाली धमनियों में जमा वसा निकल जाता है, जिससे खून का प्रवाह ठीक प्रकार से हृदय तक पहुंच पाता है। इससे हृदय की सुरक्षा होती है।

चेहरे के गढ्ड़ों से पाना है हमेशा के लिए निजात, तो लगाये यह चीज

गले की खराश दूर करे

इस मिश्रण को लेने से गले का संक्रमण दूर होता है क्‍योंकि इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण हैं। यह गले की खराश और सूजन को कम करता है।

 डयरिया से बचाए

अगर किसी को डायरिया हो रहा हो तो, उसे इसका मिश्रण खिलाएं । इससे उसका पाचन तंत्र दुरुस्‍त हो जाएगा और पेट के संक्रमण मर जाएंगे।

सर्दी-जुखाम से राहत दिलाए

इसको खाने से सर्दी-जुखाम के साथ साइनस की तकलीफ भी काफी कम हो जाती है। यह मिश्रण शरीर की गर्मी बढ़ाता है और बीमारियों को दूर रखता है।

 

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com