चेहरे के गढ्ड़ों से पाना है हमेशा के लिए निजात, तो लगाये यह चीज

- in हेल्थ

क्‍या आप भी अपनी त्‍वचा पर होने वाले कील-मुंहासों के बाद होने वाले गढ्ढों से परेशान हैं और इन्‍हें दूर करने के लिए उपायों की खोज कर रही हैं तो सॉल्ट स्‍क्रब आपकी इस समस्या को बहुत आसानी से दूर कर सकता है। चेहरे पर होने वाले गड्ढों से कई बार आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। इसकी वजह से दूसरे लोग भी कई बार आपको टोकते होंगे कि कुछ करते नहीं, ये करो, वह करो। ऐसे कई सवाल आपसे पूछे जाते हैं और कई टिप्स दे दिए जाते हैं। 

चेहरे के गढ्ड़ों से पाना है हमेशा के लिए निजात, तो लगाये यह चीज

 

अगर आप कील-मुंहासों के बाद होने वाले गढ्ढों से परेशान है और इन्‍हें दूर करने के लिए उपायों की खोज कर रहे हैं तो सॉल्‍ट स्‍क्रब आपकी इस समस्‍या को बहुत आसानी से दूर कर सकता है। जी हां अब आपको खूबसूरत त्‍वचा पाने के लिए बाजार में मौजूद महंगे कॉस्‍मेटिक का सहारा लेने की जरूरत नहीं है।

 

आप सेंधा नमक स्‍क्रब की मदद से खूबसूरत त्‍वचा पा सकते हैं। सेंधा नमक एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट है। इसके इस्तेमाल से डेड स्क‍िन तो साफ होती है साथ ही ब्लैकहेड्स भी दूर हो जाते हैं और चेहरे के गढ्ढे भी तेजी से भरता है। आइए जानें त्‍वचा के दाग-धब्‍बों को दूर करने के लिए सेंधा नमक का इस्‍तेमाल कैसे किया जाता है। नमक और ओटमील का स्‍क्रब ऑयली त्‍वचा के लिए बहुत अच्‍छा होता है। इसके लिए आप ओटमील और सेंधा नमक को अच्छी तरह मिला लें और इसमें कुछ बूंदे नींबू के रस और बादाम के तेल की मिक्स कर लें। फिर इस स्‍क्रब से अपने चेहरे पर हल्‍के हाथों से स्‍क्रब करें।

पेट की समस्या की समस्या से है परेशान तो रोज सुबह इस बर्तन में रखा पानी पिएं, कभी नहीं होगी

 

 

 

You may also like

कोलेस्ट्रोल को कंट्रोल में रखती है राई

राई के छोटे-छोटे दाने भारतीय रसोई में बहुत