हर दिन इस तरह अपने बालों का रखें ख्याल

एक अच्छा दिन तुम उठो और वाशरूम जाओ। आप आईने में देखते हैं और कहते हैं, अरे, मेरे बाल बहुत अच्छे लग रहे हैं, मुझे उन्हें धोने का मन नहीं कर रहा है। मैं आज कंघी भी नहीं कर सकता। अच्छे बालों के दिनों की कभी योजना नहीं बनाई जाती है, वे बस मौजूद होते हैं और आमतौर पर तब अनुभव किए जाते हैं जब आपके पास कहीं नहीं जाना होता है। जब आपको वास्तव में बाहर जाकर अपनी छाप छोड़नी होती है तो उनमें गायब होने की प्रवृत्ति भी होती है।

1.  वॉल्यूम जोड़ने के लिए ब्लो ड्राई करें:- शैंपू करने और कंडीशनिंग करने के बाद अपने बालों को तौलिये से सुखाएं। नम बालों पर वॉल्यूम पाउडर लगाएं। अब इसे पार्टिशन की विपरीत दिशा में ब्लो-ड्राई करें। इससे आपके बालों का वॉल्यूम बढ़ जाएगा।

2. बाल कटवाओ :- यह आपकी विशेषताओं की तारीफ करता है। हर 5-8 सप्ताह में एक बाल कटवाने का समय निर्धारित करें (विकास के आधार पर)। और सुनिश्चित करें कि आप इसे प्राप्त करते समय अपने चेहरे के आकार को ध्यान में रख रहे हैं। कारण? एक गलत हेयरकट या हेयर स्टाइल गोल चेहरे के आकार को गोल बना सकता है, लेकिन एक क्विफ या पोम्पडौर की तरह सही एक संरचना और ऊंचाई जोड़कर इसे संतुलित कर सकता है।

3. अपने बालों की प्राकृतिक बनावट के साथ काम करें:- इसके खिलाफ नहीं। अगर आपके बालों का टेक्सचर मोटा और मोटा है, तो उन्हें नमीयुक्त और कंडीशन्ड रखें क्योंकि वे जल्दी सूख जाते हैं। अगर यह पतला या ठीक है, तो नियमित बाल धोने से बचें। इसकी जगह सूखे शैम्पू का इस्तेमाल करें।

4. अपनी तिथि से एक दिन पहले इसे धो लें:- हम अक्सर अपने बालों को महत्वपूर्ण दिनों के साथ संरेखित करते हैं लेकिन शैम्पूइंग और कंडीशनिंग के अगले दिन आपके बाल सबसे अच्छे लगते हैं। गंदगी को धोने और अपने बालों से प्राकृतिक तेल निकालने के एक दिन बाद, आपकी खोपड़ी को ठीक होने के लिए पर्याप्त समय मिल गया है। एक दिन के समय में, यह बिना बिल्ड-अप के नमी बनाए रखने के लिए पर्याप्त तेल पैदा करता है जिससे आपके बाल सपाट दिखते हैं। यही कारण है कि यह अधिक संतुलित प्रतीत होता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button