तेजप्रताप ने अपनी शादी का खास कार्ड दिया जीतनराम मांझी को, किया ट्वीट

- in बिहार, राज्य

पटना। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी 12 मार्च को होनेवाली है। उनकी शादी का निमंत्रण पत्र भी छप गया है और अब उसे सगे-संबंधियों को भेजा जा रहा है। तेजप्रताप यादव शनिवार को खुद शादी का कार्ड लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी के घर गए थे। उन्हें निमंत्रण पत्र देकर शादी में आने का न्यौता दिया और इसकी तस्वीरें उन्होंने ट्विटर पर साझा कीं और लिखा…

बता दें कि लालू परिवार की तरफ से ये कार्ड फिलहाल सांसदों और विधायकों को भेजे जाने लगे हैं। कार्ड के मुताबिक शादी के कार्यक्रम की शुरूआत 11 मई को मटकोर और हल्दी कलश की रस्म के साथ होगी। वहीं कार्ड  में तिलक समारोह का उल्लेख नहीं किया गया है। बिहार में लड़कों की शादियों में आमतौर पर तिलक का कार्यक्रम अनिवार्यत: होता है लेकिन तेजप्रताप की शादी तिलक की रस्म नहीं होगी।

तेजप्रताप की शादी के कार्ड में लालू परिवार के जिन सदस्यों को जगह मिली है उनमें लालू के भाई समेत उनके दामाद भी शामिल हैं। कार्ड पर प्रेषक और आकांक्षी के तौर पर लालू-राबड़ी का नाम अंकित है जबकि दर्शनाभिलाषी के तौर पर तेजस्वी यादव का नाम अंकित है। मिली जानकारी के मुताबिक इस शादी में आम और खास मेहमानों को बुलाया जा रहा है। इसी वजह से तेज प्रताप की शादी के लिए दो तरह के निमंत्रण कार्ड बांटे जा रहे हैं। एक निमंत्रण कार्ड बिल्कुल सामान्य सा है, जिसमें सफेद कार्ड पर लाल लिखाई है, जो करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों को बांटे जा रहे हैं, तो वहीं दूसरा डिज़ाइनर वेडिंग कार्ड है, जो अति विशिष्ट मेहमानों को निमंत्रण के तौर पर दिए जा रहे हैं।

तेज प्रताप यादव ऐसे ही एक डिजाइनर शादी के कार्ड के साथ शनिवार रात पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के घर पहुंचें थे और जीतन राम मांझी को अपनी शादी में शामिल होने का न्योता दिया है। यह डिजाइनर शादी का कार्ड नीले रंग का है, जो एक खूबसूरत से बॉक्स में बंद है। इस बॉक्स के अंदर निमंत्रण कार्ड के साथ-साथ बादाम और मिश्री का एक-एक पैकेट भी रखा हुआ है। गौरतलब है कि 11 मई को मटकोर और हल्दी कलश का वैवाहिक कार्यक्रम होना है, जबकि 12 मई को पटना के वेटरनरी कॉलेज खेल मैदान में शादी समारोह का आयोजन किया गया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सीटों के ‘सम्मानजनक’ बंटवारे को लेकर CM नीतीश ने अमित शाह से की मुलाकात

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश