भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान, जेपी ड्युमिनी होगें कप्तान

- in खेल

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 18 फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए जेपी डुमिनी को कप्तान बनाया है। ड्युमिनी टीम के नियमित कप्तान फॉफ ड्यु प्लेसी की जगह टीम की कमान संभालेंगे। ड्यु प्लेसी भारत के खिलाफ डरबन में खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी जगह एडेन मारक्रम को वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। अब जबकि मार्कराम को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है, ऐसे में ड्युमिनी को टीम का कप्तान बनाया गया है। मारक्रम के अलावा अनुभवी बल्लेबाज हाशिम आमला को भी टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बल्लेबाज क्रिश्चियन जोंकर को टीम में जगह दी गई है जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और तेज गेंदबाज जूनियर डाला को पहली बार टी20 टीम में चुना गया है। लेग स्पिनर इमरान ताहिर को टीम से बाहर रखा गया है। इस बारे में मुख्य चयनकर्ता लिंडा जोंडी का कहना है कि उन्हें आराम दिया गया है ताकि बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी और एरन फांगिसो को ज्यादा मौके मिल सके। तेज गेदबाज मॉर्ने मॉर्कल, कागिसो रबादा और लुंगी एनगिडी को भी आराम दिया गया है।

रोहित शर्मा ने सचिन को पीछे छोड़ हासिल किया ये बड़ा कीर्तिमान

टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम: जेपी डुमिनी (कप्तान), फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, एबी डी विलियर्स, रेजा हेंड्रिक्स, क्रिश्चियन जोंकर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डेन पेटरसन, एरन फांगिसो, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, जान-जान स्मट्स।

 

You may also like

आपको नहीं होगा यकीन, टेस्ट क्रिकेट के बारे में ये सब बोलते है विराट कोहली

टेस्ट क्रिकेट खेल का सबसे खूबसूरत प्रारूप है।