स्वामी चक्रपाण‍ि ने कोरोना से न‍िपटने के लिए की ‘गोमूत्र पार्टी’ का आयोजन

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि अपने व‍िवाद‍ित बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. सावरकर, जेएनयू, राहुल गांधी पर इनके कई विवादित बयान हैं. चीन के बाद अब भारत में भी कोरोना का डर फैल गया है और द‍िल्ली में इसका खौफ पैदा हो गया है. ऐसे में स्वामी चक्रपाण‍ि ने कोरोना से बचने के ल‍िए शन‍िवार को द‍िल्ली में एक गोमूत्र पार्टी का आयोजन क‍िया है. 

गोमूत्र पार्टी के बारे में स्वामी चक्रपाण‍ि ने कहा, ” देश में कोरोनावायरस का खौफ बढ़ रहा है लेक‍िन हमारी जीवन पद्धत‍ि में ही इससे बचने का उपाय है. कोरोनावायरस से न‍िपटने के ल‍िए हम द‍िल्ली में एक गोमूत्र पार्टी का आयोजन कर रहे हैं जहां पहले हवन होगा, फ‍िर कुल्हड़ में गोमूत्र प‍िलाया जाएगा. उसके बाद भजन होगा.”

यह भी पढ़ें: नोएडा में मिला कोरोना का एक पॉजिटिव केस 700 से ज्यादा कर्मचारी पर निगरानी

जब स्वामी चक्रपाण‍ि से पूछा गया क‍ि क्या गोमूत्र से कोरोना वायरस ठीक हो जाएगा या इससे बचाव कैसे होगा? तब स्वामी चक्रपाण‍ि ने कहा,”गोमूत्र में 32 तरह के ऐसे तत्व होते हैं जो शरीर की प्रत‍िरोधक क्षमता को ठीक रखते हैं. गोमूत्र के सेवन के बाद कोरोना होगा ही नहीं, यद‍ि क‍िसी को कोरोना हो जाए तो गोमूत्र के सेवन से धीरे-धीरे ठीक हो जाएगा.” 

जब उनसे पूछा गया क‍ि यह आप आस्था के आधार पर कह रहे हैं क‍ि वैज्ञान‍िक परीक्षण के आधार पर, तो स्वामी चक्रपाण‍ि बोले, ” यह आस्था की ही बात है. गोमूत्र में शरीर की प्रत‍िरोधक क्षमता बढ़ाने की ताकत होती है, यह शास्त्रों में भी ल‍िखा है. हमारी कई देशों में शाखाए हैं, पूरे भारत में हम इस तरह की पार्टी करेंगे और कोरोना से बचाव की तैयारी करेंगे.” 

इस पर जब स्वामी चक्रपाण‍ि से पूछा क‍ि चीन में भी आपकी शाखा है क्या? वहां तो सबसे ज्यादा मौतें कोरोना से हुई हैं. इस पर स्वामी चक्रपाण‍ि ने जवाब द‍िया, “चीन में  हमारी कोई शाखा नहीं है. वहां तो जीवों की हत्या के बाद करुणा ही खत्म हो गई, इसल‍िए जीवों की करुणा से कोरोना का जन्म हुआ ज‍िसने चीन में तबाही मचा दी. भारत में इस तरह के हालात न हों, इसल‍िए हम जीवों के कल्याण की बात कर रहे हैं.” 

 

Back to top button