हैरान कर देने वाली बात: इमरान खान ने अपनी बीवी समेत 19 को किया अनफॉलो

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कुछ ऐसा किया कि सब हैरान रह गए. इमरान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट से सबको अनफॉलो कर दिया है. इस लिस्ट में उनकी पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ भी हैं. इमरान खान के इस कदम को लेकर सोशल मीडिया पर काफी हलचल देखने को मिली.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को ट्विटर पर 12.9 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. इमरान खान जिन ट्विटर अकाउंट को फॉलो कर रहे थे, उनमें से कुछ ऐसे संगठन के अकाउंट भी थे जिनका नेतृत्व वो खुद करते हैं. इनमें उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ, शौकत खानूम मेमोरियल हॉस्पिटल और नमाल इंस्टिट्यूट भी शामिल हैं. इसके अलावा, इमरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, शिक्षा मंत्री शौकत महमूद और मानवाधिकार मामलों की मंत्री शिरीन माजरी को भी फॉलो कर रहे थे.

इससे पहले, इमरान खान ने पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार हामिद मीर को अनफॉलो किया था. उस वक्त कहा जा रहा था कि सरकार की आलोचना करने की वजह से इमरान खान हामिद मीर से नाराज हो गए थे और इसी वजह से उन्होंने हामिद को अनफॉलो कर दिया. यूजर्स इमरान खान के ट्विटर पर सभी को अनफॉलो करने को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ यूजर्स ने ये भी कहा कि शायद वो अपने पूर्ववर्ती नवाज शरीफ की नकल करने की कोशिश कर रहे हैं जो ट्विटर पर किसी को भी फॉलो नहीं करते हैं.

हालांकि, इस बार इंटरनेट यूजर्स को सबसे ज्यादा चिंता इस बात की हुई कि इमरान खान ने अपनी पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ को क्यों अनफॉलो कर दिया. इमरान खान ने साल 2010 में अपनी ट्विटर प्रोफाइल बनाई थी और अलग होने के बाद भी वह ट्विटर पर जेमिमा को फॉलो कर रहे थे. इमरान खान जेमिमा के बाद दो और शादियां कर चुके हैं.

ज्यादातर को इमरान खान के बाकी के 18 अकाउंट को अनफॉलो करने को लेकर फिक्र नहीं थी. अधिकतर यूजर्स पहली पत्नी को अनफॉलो करने को लेकर ही कॉमेंट कर रहे थे. एक यूजर ने लिखा, आप जेमिमा को कैसे अनफॉलो कर सकते हैं? आप ऐसा कैसे कर सकते हैं?

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, इमरान खान अपने पूर्ववर्ती नवाज शरीफ के ट्विटर अकाउंट पर गए होंगे, उन्होंने देखा होगा कि वो किसी को फॉलो नहीं करते हैं. इससे उन्हें गुस्सा आया होगा और उन्होंने अपने अकाउंट से भी सबको अनफॉलो कर दिया. मुर्तजा सोलंगी नाम के एक यूजर ने लिखा, हर कोई इमरान खान के आत्मप्रेम से वाकिफ है, उन्होंने आज सबको अनफॉलो करके फिर से ये बात साबित कर दी है. उनका मैसेज स्पष्ट है. आप मुझे फॉलो करिए लेकिन मैं किसी को फॉलो नहीं करूंगा.

Back to top button