सामने आया चकित कर देने वाला मामला, सिर पर चोट लगने से रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। तीन दिनों से रोजाना 6000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इनमें से अधिकतर मामलों में लोग एक दूसरे के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। लेकिन केरल के कासरगोड से एक बड़ा ही चकित करने वाला मामला सामने आया है जिसमें कटहल से सिर में चोट लगने के बाद जांच में व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, कासरगोड का एक व्यक्ति जो कि पेशे से ऑटो चालक है, पेड़ से कटहल तोड़ने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान एक कहटल उसके सिर पर गिर गया। चोट लगी रीढ़ की हड्डी में और चोट इतनी गंभीर थी कि उसका हाथ-पैर तक सही तरीके से काम नहीं कर रहे थे। इसके बाद सर्जरी के लिए उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

डॉक्टर ने बताया आखिर व्यक्ति की कोरोना जांच क्यों?
डॉक्टर ने बताया कि हमने अस्पताल में एक नियम बनाया है कि जब कोई सर्जरी का इमरजेंसी केस आता है, तो उससे पहले उस व्यक्ति का कोरोना टेस्ट करना अनिवार्य है। इस वजह से सबसे पहले उसका कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

जब कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी तो फिर कैसे निकला कोराना पॉजिटिव?
डॉक्टर का कहना है कि इस व्यक्ति में कोरोना के लक्षण तो थे लेकिन कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। और न ही वह किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में था। हालांकि ये अनुमान लगाया जा रहा है कि वह या तो ऑटो चलाने के समय ही किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया हो। या फिर जब वह जिला अस्पताल गया हो, तब संक्रमण के चपेट में आया हो। फिलहाल इसकी जांच हो रही है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से परिवार के प्रत्येक सदस्य को क्वारंटीन किया गया है।
बता दें कि केरल में अबतक 795 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में आंकड़ा 1 लाख 30 हजार को पार कर गई है।  

Back to top button