डॉक्टर्स के सामने आया हैरान कर देने वाला मामला, शख्स के प्राइवेट पार्ट से निकला इतना लम्बा कीड़ा जिसे देख…

कई बार डॉक्टर्स के सामने ऐसा मामले आ जाते हैं जो उन्हें भी सोचने को मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला थाइलैंड में सामने आया जो पूरी दुनिया क हैरान कर रहा हैं। जी हां, यहां एक शख्स को पेट में दर्द की तकलीफ हुई तो वह चिकित्सकीय परामर्श के लिए पहुंचा और उसके प्राइवेट पार्ट से 59 फीट लंबा कीड़ा निकाला गया। यह मामला थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत का है जिसमें 67 वर्षीय शख्स को पेट फूलने की शिकायत हुई थी। लेकिन अस्पताल में जब उनका टेस्ट कराया गया, तो डॉक्टर भी हैरान रह गए। टेस्ट में ये सामने आया कि शख्स के पीछे के प्राइवेट पार्ट में काफी लंबा परजीवी है।

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स की जांच थाईलैंड के नोंगखाई प्रांत में पैरासिटिक डिजीज रिसर्च सेंटर में हुई। रिसर्च सेंटर के प्रवक्ता ने बताया कि पेट दर्द की शिकायत लेकर एक शख्स सेंटर में आया था। डॉक्टरों नें जब इसकी जांच की, तो उसके प्राइवेट पार्ट से 18 मीटर से अधिक लंबा परजीवी पाया गया।

डॉक्टरों के मुताबिक, ऐसे परजीवी कच्चा मांस खाने से पेट में पहुंच जाते हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये परजीवी इंसान के पेट में 30 वर्षों से भी अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं। हालांकि, ऐसी कई बेहतर दवाएं उपलब्ध हैं, जिनके सेवन से इनकी समस्या से निजात पाया जा सकता है।

हालांकि, इस शख्स के पेट से काफी लंबा परजीवी निकाला गया है। डॉक्टरों ने काफी सूझबूझ के साथ इसे बाहर निकाला। इसके लिए पहले मरीज को दवा दी गई, फिर पीछे के रास्ते से परजीवी को बाहर निकाला गया। परजीवी की लंबाई अधिक होने के कारण निकालने में काफी समय लगा। फिलहाल मरीज की हालात पहले से बेहतर और उसे खानपान को लेकर विशेष सलाह दी गई है।

Back to top button