सुपर हीरो ‘शक्तिमान’ की हालत हो गयी है कुछ ऐसी, घर चलाने के लिए करना पड़ रहा है ये काम

मित्रों मौजूदा समय में तो कई ऐसे धारावाहिक मनोरंजन हेतु चल रहे है, पर आज हम 90 के दशक के एक ऐसे धारावाहिक की बात कर रहे है, जो उस दौर में काफी पॉपुलर रहा है। आपको बता दें कि आज हम बात कर रहे है, धारावाहिक शक्तिमान की जो कि हमारे दूरदर्शन चैनल पर प्रसारित किया जाता था। उस समय इस धारावाहिक को बच्चो ने खूब पसन्द किया है, और इस प्रोग्राम में मुख्‍य किरदार शक्तिमान का था जिसका रोल मुकेश खन्ना कर रहे थे, पर इन दिनो इनकी हालत कुछ ऐसी हो गई, कि घर चलाने के लिये करना पड़ रहा है, कुछ ऐसा काम जिसे सुन आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।
आपको बता दें कि ‘शक्तिमान’ उस समय के दौर में काफी पॉपुलर रहा था, क्‍योंकि यह प्रोग्राम शिक्षा से भी संबंधित था जो बच्चे बड़े रोमाचित ढंग से इसे देखते थे और इसमे जो शिक्षाप्रद बाते बतायी जाती थी उसपर बच्चे अमल भी करते थे। इसके अतरिक्त इसमे मुख्य भूमिका गीता विश्वास की भी थी जो बड़ी खूबसूरती के साथ इन्होंने अपने रोल को निभाया था। शक्तिमान का ख़ुमार हम सभी लोगों के दिमाग में इस तरह चढ़ा था की बाजार में शक्तिमान की पोशाक भी आ गयी थी जिसे बच्चे बेहद पसंद करते थे। ‘शक्तिमान’, जिसका नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में इस सुपरस्टार का चेहरा आ जाता है। ‘शक्तिमान’ का अभिनय करने वाले अभिनेता मौजूदा समय में लाइम लाईट से कोसो दूर होकर गुमनामी का जीवन जी रहे है।

विद्या बालन की बेटी अब दिखने लगी है बेहद खूबसूरत और बोल्ड, देखें तस्वीरें

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज के समय में, शक्तिमान के लिए काम की कोई कमी नहीं है। 60 वर्ष की उम्र में भी मुकेश खन्ना के पास बहुत काम है। हालांकि मुकेश 8 वर्ष तक स्क्रीन से दूर रहे है। आखिरी बार उन्हें फिल्म ‘बारूद’ में देखा गया था। वहीं अगर बात की जाये मुकेश खन्ना के काम की, तो वो इन दिनों एक्टिंग सिखा रहे है। मुकेश खन्ना ने स्‍वयं का एक्टिंग स्कूल खोला है जहाँ वो बच्चो को एक्टिंग सिखाते है। मुकेश के एक्टिंग इंस्टिट्यूट में बहुत सारे बच्चे एक्टिंग सीखने के लिए आते है और इसी के साथ मुकेश खन्ना अपनी खुशहाल ज़िंदगी जी रहे है। मुकेश खन्‍ना के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Back to top button