पाकिस्तान में आत्मघाती विस्फोट से 7 पुलिसकर्मियों की मौत, 22 घायल

पाक  के दक्षिण पश्चिमी शहर क्वेटा में बुधवार को आतंकियों ने आत्मघाती विस्फोट से पुलिस के ट्रक को उड़ा दिया। इसमें पांच पुलिस अधिकारियों समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 अन्य घायल हो गए जिनमें आठ की हालत नाजुक है। पाकिस्तानी तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।आत्मघाती विस्फोट

घटना तब हुई जब क्वेटा-सिब्बी रोड पर 35 पुलिसकर्मियों को ले जा रहे ट्रक को विस्फोटकों से लदी कार ने टक्कर मार कर उड़ा दिया। विस्फोट से पुलिस ट्रक के परखचे उड़ गए। क्वेटा पुलिस प्रमुख अब्दुर रज्जाक चीमा ने बताया कि मृतकों में पांच पुलिस अधिकारी और दो राहगीर हैं। क्वेटा बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी है।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि इस तरह के कायरतापूर्ण हमले करने वाले सुरक्षा बलों को उनके कर्तव्य पालन से डिगा नहीं सकते। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है।

इसे भी पढ़े: अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन बड़ा बयान, कहा- भारत है भरोसेमंद साझेदार

इस बीच बलूचिस्तान के प्रांतीय पुलिस प्रमुख अयूब कुरैशी ने बताया कि क्वेटा में एक अन्य घटना में आतंक विरोधी पुलिस के अधिकारी की गोली मार कर हत्या कर दी गई। हत्या की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। बलूचिस्तान में हाल के महीनों में कई विस्फोट और आत्मघाती हमले हुए हैं।

इस महीने की शुरुआत में सूफी मजार पर आतंकी संगठन आइएस के आत्मघाती विस्फोट में 22 लोग मारे गए थे। 13 अगस्त को क्वेटा में पिशिन बस स्टॉप के नजदीक सेना के ट्रक को निशाना बना कर किए गए आत्मघाती विस्फोट में 15 लोग मारे गए थे।

इससे पहले जून में क्वेटा के गुलिस्तान इलाके में शुहादा चौक पर आत्मघाती विस्फोट में सात पुलिसकर्मियों समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी।

Back to top button