अचानक यहाँ तड़प-तड़पकर मर गए सैकड़ों बगुले, हुई जाँच तो उड़ गए सबके होश

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी घोषित हो चुकी है और इससे मरने वालों का आंकड़ा थमने की बजाय रोज बढ़ता ही जा रहा है. उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में अचानक सैकड़ों बगुलों की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है.  बगुलों की मौत की खबर मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारी यहां पहुंचे और बगुलों के नमूने जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लैब में भेजे गए हैं.

Loading...

खेतों और पेड़ों पर मरे सैकड़ों बगुलों के शवों को देखकर हर कोई हैरान रह गया. आखिर उनकी मौत कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल करीब 100 से अधिक मृत बगुलों को दफना दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: लंदन की सड़को पर सरेआम बिक रहा हैं खून से लथपथ लड़कियों का मीट, जरुर पढ़े ये होश उड़ा देने वाली खबर..

जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि इन बगुलों की मौत का असली कारण क्या है. हालांकि बगुलों की रहस्यमय मौतों से लोगों के बीच डर का माहौल है, जिस इलाके में इन बगुलों की मौत हुई है वहां पर दूर- दूर तक गंदगी देखी जा सकती है और यहां पर मीट की काफी फैक्ट्रियां हैं. इन मौतों के पीछे गंदगी को एक बड़ी वजह भी माना जा रहा है.  

स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो मरे हुए बगुलों के संपर्क में आने से बचें और घटनास्थल से दूरी बनाए रखें. इससे कुछ बड़ी बीमारी का खतरा भी बढ़ सकता है.  डीएफओ सतीश कुमार ने कहा कि एक मरे और एक बेहोशी की हालत में मिले बगुले को जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है.

बगुलों की मौत का असली कारण तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा. लेकिन खेतों में डाली गई कीटनाशक दवाई भी इसकी एक बड़ी वजह समझी जा रही है. प्रशासन ने किसानों से अपील है कि वह कीटनाशक दवाओं का कम इस्तेमाल करें.

 

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *