Home > धर्म > अचानक धन प्राप्ति के योग बनाते है ये टोटके

अचानक धन प्राप्ति के योग बनाते है ये टोटके

दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे अपना जीवनयापन करने के लिए धन की आवश्यकता नहीं होती होगी। क्योंकि ज्यादा नहीं तो अपनी मूलभूत सुविधाओं रोटी, कपडा और मकान के लिए तो धन की आवश्यकता होती ही हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो एक सिमित धन में निर्वाह नहीं कर सकते क्योंकि जीवन से उनकी कई आकांशाए जुडी होती हैं। अगर आपको भी जीवन की सभी आकांशाओ को पूरा करने के लिए अचानक धन प्राप्ति की आवश्यकता है तो आप हमारे द्वारा बताये जा रहे टोटकों को अपना सकते हैं जो अचानक धन प्राप्ति के लिए उपयोगी हैं। तो आइये जानते हैं उन टोटकों के बारे में।

* सभी आवश्यक कार्यों से निवृत्त होकर लाल रेशमी कपड़ा लें। अब उस लाल कपड़े में चावल के 21 दानें रखें। ध्यान रहें चावल के सभी 21 दानें पूरी तरह से अखंडित होना चाहिए यानि कोई टूटा हुआ दान न रखें। उन दानों को कपड़े में बांध लें। इसके बाद धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें। पूजा में यह लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें। पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छुपाकर रख लें।ऐसा करने पर कुछ ही समय में धन संबंधी परेशानियां दूर होने लगेंगी।

बुध ग्रह की शांति के लिए बुधवार को करें ये उपाय

* यदि आप धन की समस्या से परेशान है तो काली मिर्च के 5 दाने लें और उन्हें अपने सिर पर से 7 बार वार लें। इसके बाद किसी चौराहे या किसी सुनसान स्थान पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें। इसके बाद 5 वें दाने को ऊपर आसमान की ओर फेंक दें। इसके बाद चौराहे से पुन: लौटते वक्त पीछे पलटकर न देंगे। माना जाता है कि इस उपाय से अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

* लक्ष्मीजी के किसी भी मंत्र का जप बुधवार या शुक्रवार से शुरू करें तथा नित्य कमल गट्टे की एक माला ( 108 बार) जाप करें। 

* सवा पांच किलो आटा एवं सवा किलो गुड़ लें। दोनों का मिश्रण कर रोटियां बना लें। गुरुवार के दिन सायंकाल गाय को खिलाएं। तीन गुरुवार तक यह कार्य करने से दरिद्रता समाप्त होती है। 
* मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योत (तेल का दीपक) प्रज्ज्वलित करें। 11वें दिन 11 कन्या को भोजन कराकर एक सिक्का व मेहंदी दें।

* विष्णुसहस्रनाम तथा श्रीसूक्त का एक-एक पाठ नियमित करें तथा श्री लक्ष्मीजी को गुलाब या कमल पुष्प चढ़ाएं।

* शुक्रवार को पीले कपड़े में 5 कौड़ी और थोड़ी-सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रख दें। उसके साथ थोड़ी हल्दी की गांठें भी रख दें। कुछ दिनों में ही इसका असर होने लगेगा। 

 

Loading...

Check Also

भगवान राम ने युद्ध से पहले की थी इस पेड़ की पूजा, इसलिए मानते हैं…

ज्योतिष में कुल 9 ग्रह बताए गए हैं, इनमें शनि ग्रह को न्यायाधीश माना गया …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com