इस शक्स के सीने में अचानक उमड़ा दर्द, जांच में निकली ऐसी चीज जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

निगलने के दौरान असुविधा का अनुभव करने वाला एक व्यक्ति हैरान था जब उसे कारण पता चला – एक एयरपॉड अपने अन्नप्रणाली में फंस गया। यह पता चला है कि आदमी ने नींद में रहते हुए गलती से ईयरपीस निगल लिया था।

अमेरिका के मैसाचुसेट्स के वॉर्सेस्टर के ब्रैडफोर्ड गौथियर ने कहा कि हाल ही में एक सुबह उठने पर वह ठीक थे लेकिन जब उन्होंने पानी पीने की कोशिश की तो कुछ कठिनाई का अनुभव किया। “यह नीचे नहीं जाएगा, मुझे इसे सिंक में फैलने देने के लिए झुकना पड़ा। सकल, ”उन्होंने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर असामान्य घटना के बारे में बात करते हुए लिखा।

गौथियर ने कहा कि उन्हें लगा कि “मेरी छाती में बहुत दबाव है”, लेकिन उन्हें लगा कि सूखे गले के कारण या रात से पहले बर्फ गिरने से कुछ हो सकता है। पिता के दो ने एनबीसी 2 को बताया कि वह उस रात “खराब हो गया” बिस्तर पर चले गए और अगले दिन सुबह किसी भी समस्या के होने से पहले एक और घंटे के लिए बर्फ की बौछार की।

जल्द ही, उन्होंने यह भी देखा कि उनके इयरफ़ोन, जिसके साथ वह रात में सोने से पहले गायब हो गए थे और “और केवल बेडरूम को छानने के बाद ही पा सकते थे”। और क्या मजाक के रूप में शुरू हुआ कि उसने अपनी नींद में डिवाइस को निगल लिया हो सकता है, अंत में सच हो। इसे निकालने के लिए उन्हें आपातकालीन सर्जरी करवानी पड़ी।

“उस बिंदु तक, मेरे बेटे और पत्नी को यह विचार मिल गया था कि मैंने इसे निगल लिया होगा। उन्होंने इसे पहली बार मजाक में लिया, लेकिन यह बहुत संयोग की बात थी कि जब मैं जानता था कि मैं इसके साथ बिस्तर पर गया था, तो मुझे यह याद आ जाएगा, जबकि मुझे अपने सीने के केंद्र में एक अलग रुकावट महसूस हुई, ”गौथियर ने KVEO को समझाया।

उनकी पत्नी उन्हें आपातकालीन कक्ष में ले गई, जहां डॉक्टरों ने केवल उनके घुटकी के निचले हिस्से में दर्ज लापता इयरपीस को खोजने के लिए एक्स-रे किया। उन्होंने कहा कि एक आपातकालीन एंडोस्कोपी ने वायरलेस डिवाइस को हटा दिया और गौथियर अपने काम पर पकड़ बनाने के लिए घर चला गया, कभी भी कुछ मामूली असुविधा से अधिक का अनुभव नहीं किया, फॉक्स 8 ने बताया।

WWLP न्यूज 22 को बताया, “जीआई चिकित्सक ने कहा कि रुकावट के लिए यह बेहद असामान्य बात है कि यह दर्दनाक या गंभीर रूप से असुविधाजनक नहीं है।” यह मेरे लिए कभी नहीं हुआ कि [हेडफोन लगाकर सोना] सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है। मैं वास्तव में काफी भाग्यशाली था, ”उन्होंने कहा।

“जब आप सो जाते हैं तो वायरलेस हेडफ़ोन को सुनकर सावधान रहें, आपको कभी नहीं पता होगा कि वे कहाँ समाप्त होंगे!” उसने अपने पद पर दूसरों को चेतावनी दी।

जैसा कि लोगों को खुशी थी कि वह ठीक है, कई लोग यह जानने के लिए तैयार थे कि क्या डिवाइस अभी भी काम करता है। “यह काम करता है, लेकिन केवल आधी मात्रा में। इसमें निश्चित रूप से उचित मात्रा में पानी मिला। उम्मीद है, जब यह पूरी तरह से काम करेगा, तो सही होगा, ”आदमी ने जवाब दिया।

2020 में, जॉर्जिया का एक सात वर्षीय लड़का एक अस्पताल में समाप्त हो गया था, जब उसने गलती से एक Apple AirPod निगल लिया था जब उसकी माँ उसे क्रिसमस के लिए मिली थी। सौभाग्य से, लड़के को किसी भी सर्जरी की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि यह अपने आप ही बाहर आने की उम्मीद थी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button