रायबरेली में तेज धमाकों के साथ अचानक हुए विस्फोट, दो की हालत गंभीर

नसीराबाद थाना के पूरे लाल पांडेय मजरे राई में मंगलवार की सुबह तेज धमाकों के साथ अचानक विस्फोट हुआ। इससे एक कमरा पूरी तरह ध्वस्त हो गया। घटना में बालक समेत तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। पता चला है कि पटाखा बनाते समय विस्फोट हुआ। पुलिस छानबीन कर रही है, लेकिन अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। बताया गया कि आबादी से लगभग सौ मीटर दूर मोहम्मद नसीम ने पक्की कोठरी बना रखी थी। इसी में पटाखा बनाने का काम होता था। पता चला है कि सगे भाई मासूम और पुत्ती इसी में पटाखा बना रहे थे। सुबह लगभग नौ बजे अचानक विस्फोट हुआ।

धमाका इतना तेज था कि कमरे की छत व दीवारें भर भराकर गिर गईं, जिसके नीचे उक्त दोनों के अलावा बगल खेत में लहसुन लगा रहा छह साल का कौशल भी दबकर गम्भीर रूप से घायल हो गया। धमाके की आवाज सुन गांव के लोग दौड़ कर मौके पर पहुंचे। घायलों को अमेठी जिले के असैदापुर सीएचसी ले गए। पुत्ती व मासूम की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुत्ती की हालत नाजुक बताई जा रही है।सीओ इंद्र पाल सिंह,थानाध्यक्ष दयानंद तिवारी घटनास्थल का निरीक्षण किया। इनका कहना है कि नसीम की तलाश की जा रही है, उसके मिलने पर स्पष्ट होगा कि पटाखा बनाने का लाइसेंस था या नहीं। घटना के सम्बंध में अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि नसीराबाद इलाके में जिस पटाखा कारोबारी के यहां विस्फोट हुआ, करीब 45 साल पहले भी घटना हुई थी। इसमें मोहम्मद नसीम की दो बहनों की मौत हो गई थी। इसके बाद में कारोबार ठप नहीं हुआ।पता चला है कि 2020 तक पटाखा बनाने का लाइसेंस था, लेकिन वर्तमान में उसका रिनीवल नहीं हुआ है। सीओ ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी एकत्र की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × two =

Back to top button