ऐसे बनाए वेज ऑमलेट

जिन लोगो को अंडे पसन्द होते हैं वह अंडों का ऑमलेट बनाकर भी खा सकते हैं जी हां आप अंडे का वेज आॅमलेट बड़ी ही आसानी से घर पर भी बना सकते हैं यह झट से बनने वाला और झट से आपकी भूख को भी शांत कर सकता है इसलिए जब भी भूख लगे तो तुरन्त बनाने के लिए आप अपने घर पर वेज ऑमलेट बना सकते हैं-

वेज ऑमलेट बनाने के लिए आपको 100 ग्राम बेसन, 1 बड़ा चम्मच ब्रेड क्रंब्स, आधा चम्मच लाल मिर्च पाऊडर, हरी मिर्च कटी हुई, थोड़ी सी हल्दी, आधा चम्मच गरम मसाला, 1 चम्मच लहसुन पेस्ट, 50 ग्राम प्याज कटा हुआ, 20 ग्राम शिमला मिर्च कटी हुई, धनिया कटा हुआ, तेल तलने के लिए और नमक स्वादअनुसार इतनी सामग्री आपको एकत्रित करनी होगी।
 
इसके लिए आपको सबसे पहले सबसे पहले एक बरतन में बेसन, ब्रेडक्रंब्स और नमक को मिलाएं। अब इस मिश्रण में थोड़ा सा पानी डालकर घोल तैयार कर लें। इस घोल को 30 मिनट के लिए ऐसे ही रख दें। बाद में इसमें लहसुन, लाल मिर्च पाऊडर, हरी मिर्च और हल्दी डालकर अच्छी तरह फेंटे। अब एक पैन में थोड़ा सा घोल डालें।

इसमें ऊपर से प्याज, शिमलामिर्च और धनिया डाल दें फिर थोड़ा सा तेल किनारों पर डालें। अब इसे ढक कर थोड़ी देर के लिए धीमी आंच पर पकाएं फिर इसे पलट कर पकाएं। अब आपका वेज ऑमलेट तैयार है इसे आप रोटी के साथ भी खा सकते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button