घर में जरुर लगाए ऐसी तस्वीरें, आएगा गुडलक…

घर का माहौल सकारात्मक रहे तो जीवन में खुशियां हमेशा बनी रहती हैं। ऐसे में आपकी मदद करता हैं वास्तु जिसमें बताई गई बातें घर में सकारात्मकता का संचार करते हुए नकारात्मक ऊर्जा को आसपास भी नहीं भटकने देती हैं। वास्तु में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं जो अपने साथ सकारात्मकता लेकर आती हैं जिनमें कुछ तस्वीरें भी बताई गई हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन तस्वीरों की जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें घर में लगाने से गुडलक के साथ खुशियां भी प्रवेश करती हैं और जीवन में धन का आगमन होता हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में…

समुद्र की तस्‍वीर

वास्‍तु में बताया गया है कि घर में बहते पानी की तस्‍वीर लगाना सबसे शुभ माना जाता है। मान्‍यता है कि ऐसी तस्‍वीर घर में लगाने से हर कार्य बनने लगता है और घर के सदस्‍यों का भाग्‍य मजबूत होता है। कहते हैं घर में समुद्र के नीले जल की फोटो लगाने से सुख शांति में वृद्धि होती है और उसके साथ धन संपत्ति में भी वृद्धि के संकेत मिलते हैं।

पहाड़ों की तस्‍वीर

घर में ऊंचे पहाड़ों की तस्‍वीर लगाना आपकी तरक्‍की को दर्शाता है। ऊंचे-ऊंचे पहाड़ आपके घर में शुभ ऊर्जा के संचार को बढ़ाता है। पहाड़ों की तस्‍वीर लगाने में एक बात का ध्‍यान रखें कि इन तस्‍वीरों में पानी के दृश्‍य नहीं होने चाहिए। कहते हैं ऐसी तस्‍वीरों को दक्षिण-पश्चिम की दीवार पर लगाने से आपके जीवन में स्‍थायित्‍व आता है और आपके आत्‍मविश्‍वास और ताकत में वृद्धि होती है।

गरूड़ पक्षी का फोटो


घर में गरूड़ पक्षी का फोटो लगाना वास्‍तु में बहुत ही अच्‍छा माना जाता है। आध्‍यात्‍म की दृष्टि से भी गरूड़ पक्षी को बहुत ही शुभ माना गया है। घर में गरूड़ पक्षी की फोटो लगाने से आपकी संपत्ति, ताकत और स्‍थायित्‍व में भी वृद्धि होती है। इसको घर में लगाने से पॉजिटिव एनर्जी का संचार बढ़ने लगता है।

मछलियों की तस्‍वीर

वैसे तो वास्‍तु के अनुसार, घर में ऐक्‍वेरियम रखना सबसे शुभ माना जाता है, लेकिन अगर आपके घर में ऐक्‍वेरियम लगा पाना संभव नहीं है तो आप ऐक्‍वेरियम की फोटो या फिर मछलियों की तस्‍वीर घर में लगा सकते हैं। ध्‍यान रखें कि ऐसी तस्‍वीरों को मुख्‍य द्वार के बाईं ओर या घर की उत्‍तर दिशा की दीवार पर लगाएं। इस दिशा को धन की दिशा माना जाता है और यहां मछिलयों की तस्‍वीर लगाने से आपके धन में वृद्धि होती है।

भेड़ की तस्‍वीर


अगर आपके घर या फिर ऑफिस में परेशानियां खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं तो आप मेमने की यानी कि भेड़ की तस्‍वीर भी लगा सकते हैं। ऐसा करने से आपके भाग्‍य में वृद्धि होती है और परेशानियां धीरे-धीरे खत्‍म होने लगती हैं।

उजले बाघ की तस्‍वीर


वैसे तो वास्‍तु में आक्रामक जानवरों की तस्‍वीर लगाने को मना किया जाता है, लेकिन वास्‍तु में सफेद बाघ को शुभ माना गया है। पश्चिम दीवार पर सफेद बाघ की तस्‍वीर लगाने से आपका घर बुरी नजर से बचा रहता है। आपके घर पर किसी प्रकार के काले जादू का प्रभाव नहीं रहता है। इसके साथ ही आपके घर पर पड़ोसियों की बुरी नजर नहीं लगती है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button