फिल्म 3 इडियट्स जैसा मामला आया सामने, चलती ट्रेन में कॉल से बात कर गर्भवती महिला की ऐसे की डिलीवरी

आपको आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स का वह सीन याद होगा जिसमें आमिर खान वीडियो कॉल पर करीना कपूर से बात करते हुए प्रेगनेंट महिला की डिलीवरी करवाते हैं. अब फ़िल्म का वही सीन असल जिंदगी में भी देखने को मिला है.

जी हां, एक लैब टेक्नीशियन ने वीडियो कॉल की मदद से चलती ट्रेन में गर्भवती महिला की डिलीवरी करवाई है. लैब टेक्नीशियन का नाम सुनील प्रजापति है जो उत्तर रेलवे के अस्पताल में लैब टेक्नीशियन हैं. सुनील दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से सागर आने वाली ट्रेन में सवार हुए थे.

मथुरा के नज़दीक उनके सामने की बर्थ पर बैठी महिला को लेबर पेन शुरू हो गया. इसके बाद सुनील ने महिला डॉक्टर को वीडियो कॉल किया और उनके दिशानिर्देश पर महिला की चलती ट्रेन में सुरक्षित डिलीवरी करवाई. हालांकि, डिलीवरी के समय ट्रेन में ऑपेरशन थियेटर की तरह जरूरी सामान नहीं मिलने से थोड़ी दिक्कतें भी हुईं लेकिन इसके बावजूद ना केवल सफल डिलीवरी हुई बल्कि अब जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. फिलहाल दोनों को मथुरा सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

सुनील ने बताया कि जब वो संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से सागर आ रहे थे तो निजामुद्दीन से उनकी सीट के सामने प्रेगनेंट लेडी बैठी थी जैसे ही फरीदाबाद स्टेशन क्रॉस हुआ तो वो कराहने लगी. मैंने उनके भाई से पूछा क्या प्रॉब्लम है तो उन्होंने बताया प्रेग्नेंट हैं इसलिए पेट में दर्द है. जब उस महिला से पूछा कि डॉक्टर ने कोई डेट दी है तो उन्होंने बताया कि 20 तारीख दी है, मैं बस में चल कर आई हूं दिल्ली से निजामुद्दीन तक इसलिए मुझे पेन शुरू हो गया.

सुनील ने आगे बताया कि वीडियो कॉल पर डॉक्टर हमें गाइड कर रही थीं कि बच्चे को ऐसे गोद में ले लो या जो भी वह बता रही थी तो हम वैसा कर रहे थे. वहीं, सुनील के इस जज़्बे की रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट कर सुनील की तारीफ की.

Back to top button