सफल हुआ दिल्ली पुलिस का ‘ऑपरेशन हेरोइन’

- in अपराध

भारत में नशे का कारोबार जितनी तीव्र गति से फ़ैल रहा है, सरकार भी इस पर लगाम लगाने के लिए उतने ही जी जान से जुटी है. दिल्ली पुलिस ने फरवरी महीने में नशे के कारोबारियों को तगड़ा झटका दिया है. ताज़ा कार्यवाही में 20 करोड़ की हेरोइन पकड़ने के बाद अब दिल्ली पुलिस का इस माह का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुँच गया है. यानि इस महीने में दिल्ली पुलिस ने अब तक 100 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन पकड़ी है. 

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने नशे के कारोबार को रोकने के लिए स्पेशल टीम बनाई है. जिसने हाल ही में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है साथ ही उनके पास से 20 करोड़ की हेरोइन बरामद की है. बताया जा रहा है कि, ये ड्रग्स तस्कर मणिपुर और पश्चिम बंगाल से हेरोइन का कच्चा माल लेकर उत्तर प्रदेश के बरेली और बंदायुं पहुंचाते थे. फिर वहां पर कच्चे माल को केमिकली रिफाइंड कर बढ़िया क्वालिटी की हेरोइन बनाई जाती थी.

दिल्ली: पुलिस के सामने ही बदमाशों ने युवक को सरेआम पीटा

जब हेरोइन तैयार हो जाती तो इसे दिल्ली के अन्य तस्करों को दे दिया जाता था, जहाँ से वे इसे नशे के ग्राहकों को बेचते थे. पुलिस द्वारा गिरफ्तार  किये गए रामनाथ और विरेंद्र ने बताया कि, वे सिर्फ लाने ले जाने का काम करते हैं, गिरोह का मुख्य सरगना बदायूं में रहने वाला परवेज़ है. इसके बाद दिल्ली पुलिस कि एक स्पेशल टीम दिल्ली पहुंची और परवेज़ को भी हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस ने परवेज के पास से भी एक किलो रिफाइंड हेरोइन बरामद की है.

You may also like

बेटी के पति पर आया सास का दिल, फिर उसके बच्चे की मां बनने के लिए कर डाला ये सब…

मप्र में जनसुनवाई के दौरान रिश्तों को कलंकित