गरीब महासम्‍मेलन में तेजस्‍वी ने नीतीश को दी चुनौती कहा- अकेले सरकार बना कर दिखाएं

पटना। राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि वे आरक्षण विरोधियों और मनुवादियों की गोद मे झूला झूल रहे हैं। घाट-घाट का पानी पी चुके हैं और पाला बदलने में माहिर हैं। बीजेपी के साथ भी बहुत ज्यादा दिन नही रहने वाले नही है। मैं उन्‍हें चुनौती देता हूं कि वे अकेले सरकार बनाकर दिखाएं। यह बात उन्‍होंने हिन्‍दुस्‍तानी आवामी मोर्चा द्वारा आयोजित गरीब महासम्‍मेलन में कही।गरीब महासम्‍मेलन में तेजस्‍वी ने नीतीश को दी चुनौती कहा- अकेले सरकार बना कर दिखाएं

तेजस्‍वी ने कहा कि पटना ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित गरीब महासम्‍मेलन में जीतनराम मांझी के साथ मंच साझा किया। कहा कि जीतन राम मांझी के आने से महागठबंधन को नई ताकत मिली है। हम सब एक साथ मिलकर शोषितों, पिछड़ों, दलितों और दबेकुचले लोगों का समाज की मुख्‍यधारा में लाने का काम करेंगे।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश चाचा हर घाट का पानी पी लिए है लेकिन वो बिना बैशाखी के कभी खड़े नहीं होते। बिहार में भाजपा के साथ मिलकर कुर्सी-कुर्सी खेल रहे हैं और फिलहाल नए जगह की तलाश में लग गए हैं। वे ज्‍यादा दिनों तक भाजपा के साथ भी नहीं रहने वाले।तेजस्वी ने कहा कि अगर हमे सत्ता से प्यार होता तो हम भी भाजपा से हाथ मिला लेते और मुख्‍यमंत्री बन जाते। लेकिन, न तो मेरे पिता लालू प्रसाद यादव सामंती ताकतों के सामने नहीं झुके और न हीं हम झुकने वाले हैं। केंद्र सरकार मेरे पिता को जेल में डालकर और पूरे परिवार पर मुकदमा कर हमें डराना चाहती है। मेरे उपर भी कई मुकदमें किये गये। लेकिन, मैं शेर का बेटा हूं। डरने वाला नहीं हूं। गलती हमारी थी कि नीतीश कुमार को मुख्‍यमंत्री बना दिया।

उन्होंने कहा कि इस भीषण गर्मी में भी लोग आरक्षण को लेकर अपनी बातों को कहने के लिए मौजूद हैं। नीतीश सरकार इस सम्मेलन को फ्लॉप करना चाहती है, लेकिन बिहार की गरीब जनता पैदल चलकर भी मैदान तक पहुंच रही है। इस दुख की घड़ी में जिस तरह जीतनराम मांझी ने हमारे परिवार और पार्टी का साथ दिया है, इसके लिए हम उनके आभारी हैं। उनके हमारे साथ आने से महागठबंधन मजबूत हुआ है।तेजस्‍वी ने जीतनराम मांझी को धन्‍यवाद दिया कि गरीब महासम्मेलन में गरीबों को बुलाकर आपने बड़ा काम किया है। आरक्षण बचाने और संविधान बचाने को लेकर सम्मेलन आयोजित कर बड़ा काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदुत्व को लेकर कहा- मुस्लिम के बिना अधूरा है हिंदू राष्ट्र

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संघचालक