स्ट्राइडर ने लॉंच की दो इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें कमाल की खासियत…

टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्ट्राइडर ने घरेलू बाजार में अपनी दो इलेक्ट्रिक साइकिलों कॉन्टिनो ETB-100 और वोल्टिक 1.7 E को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से सजी इन साइकिलों की शुरुआती कीमत 29,995 रुपये तय की गई है। 

कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक साइकिलें बेहद किफायती हैं और इनकी रनिंग कॉस्ट महज 6 पैसे प्रति किलोमीटर है। एक बार में चार्ज करने पर ये साइकिल 60 किलोमीटर तक का सफर कर सकती हैं। कॉन्टिनो ईटीबी-100 देश की सबसे किफायती ई-बाइक और गेम-चेंजिंग प्रोडक्ट है वहीं दूसरी ओर स्ट्राइडर Voltic 1.7 पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और लिथियम-आयन बैटरी से लैस है। इन साइकिलों को केवल 3 घंटे में चार्ज किया जा सकता है और दोनों पर कंपनी 2 साल की वारंटी दे रही है। Voltic 1.7 मॉडल की कीमत 29,995 रुपये है।

ETB-100 में कंपनी ने वर्ल्ड क्लास फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है, जिसे ख़ास तौर पर भारतीय चालकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। वहीं 7-स्पीड कॉन्टिनो ईटीबी 100 डिटेचेबल, रिचार्जेबल बैटरी और तीन ड्राइविंग मोड्स (इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और पेडल) के साथ आती है जो इसे हाइब्रिड मोड के तहत 60 किलोमीटर तक और पूर्ण इलेक्ट्रिक मोड पर 30 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इन्हें चालक आसानी से मोटर मोड और पैडल मोड में शिफ्ट कर सकता है।

दोनों इलेक्ट्रिक साइकिलों की कीमत: 
 

मॉडल कीमत
Voltic 1.7 29,995 रुपए
Contino ETB-100 37,999 रुपए



Contino ETB-100 मजबूत स्पेशल 6061 मेटल से बनी है। इसकी बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डबल डिस्क ब्रेक, की-लॉक बैटरी, स्मार्ट राइड (किसी भी ब्रेक को लगाने पर ऑटो पावर कट ऑफ) और नाइट विजन के लिए फ्रंट LED लैंप जैसे स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं। इसमें डिटेचेबल बैटरी पैक दिया गया है, जो इसे और भी ख़ास बनाता है। इसकी कीमत 37,999 रुपए तय की गई है। ये साइकिल ब्लैक और ब्लू दो कलर में उपलब्ध है। 


इन साइकिलों में एक सुरक्षित इन-फ्रेम रिचार्जेबल 48V लिथियम-आयन बैटरी दिया गया है, जिसे 3 घंटे से कम समय में चार्ज किया जा सकता है। इन इलेक्ट्रिक साइकिलों में सस्पेंशन फॉर्क, बेहतर संतुलन के लिए बड़े साइज के टायर, 260W का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। ये दोनों साइकिलें कंपनी द्वारा चुने हुए डीलरों के माध्यम से पूरे भारत में उपलब्ध होंगे। इसके बारे में जानकारी का पूरा विवरण कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी उपलब्ध है

Back to top button