जीवन में सफलता पाने के लिए आज से ही शुरू कर दे ये काम…

हर व्यक्ति जीवन में सफलता पाना चाहते हैं. लाइफ में बहुत आगे तक जाना की इच्छा रखता है. करियर में सफलता के शिखर पर जाने के लिए वे दिन-रात मेहनत करता है, नौकरी में प्रमोशन के लिए खूब भाग-दौड़ करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति का भाग्य उसके साथ नहीं होता. ऐसा लगता है, जैसे कहीं से कोई उम्मीद की किरण ही नहीं बची है. ऐसे में व्यक्ति बहुत निराश हो जाता है. लेकिन कहते हैं न जहां सारे रास्ते बंद होते हैं, वहां भगवान का रास्ता खुलता है. 

ज्योतिष शास्त्र में कुछ आसान से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अगर नियमित रूप से जिंदगी का हिस्सा बना लिया जाए, तो व्यक्ति का सोया भाग्य तो जागता ही है. साथ ही, उसे हर कार्य में सकारात्मक परिणाम सामने आते हैं. आइए जानते हैं इन 3 आसान से उपायों के बारे में.

सोए भाग्य को पल में जाएंगे ये उपाय 

– गाय और कुत्ते के लिए जरूर निकालें रोटी

हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय माना गया है. ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि सुबह भोजन बनाने से पहले पहली रोटी गाय की निकालनी चाहिए. और आखिरी रोटी कुत्ते की निकालें. नियमित रूप से ये कार्य करने से पितृ दोष दूर होता है और व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है. इतना ही नहीं, किसी भी कार्य में आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलती है. 

– भगवान विष्णु के रखें व्रत

ज्योतिष शास्त्र  में बताया गया है कि गुरु या बृहस्पति ग्रह को भाग्येश भी कहा जाता है. अगर व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर होता है, तो उसे हर कार्य में निराशा ही हाथ लगती है. ऐसे में गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए हर गुरुवार व्रत रखें. इस दिन केले के पेड़ की पूजा करें. ऐसा करने से भगवान श्री हरि की कृपा प्राप्त होगी और जीवन में सुख-समृद्धि का वास होगा. 

– पक्षियों के लिए रखें पानी और खाना

नियमित रूप से पक्षियों को दाना डालने का काम भी इन उपायों में जरूर शामिल करें. ऐसा करने से भी आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी. ऐसी मान्यता है कि नियमित रूप से सुबह भगवान के दर्शन करने और पक्षियों को दाना डालने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. और व्यक्ति को शुभ कार्यों की प्राप्ति होने लगती है. 

Back to top button