Facebook Messenger में वीडियो कॉल्स और मैसेंजर रूम्स पर एक नया ग्रुप इफेक्ट फीचर कर रहा शुरू

Facebook अपनी सबसे पॉपुलर मैसेजिंग सर्विस फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) में वीडियो कॉल्स और मैसेंजर रूम्स पर एक नया ग्रुप इफेक्ट फीचर शुरू कर रहा है। ग्रुप इफेक्ट नए AR फिल्टर और इफेक्ट लाते हैं जो एक ही समय में वीडियो कॉल पर सभी पर लागू किए जा सकते हैं। ये ग्रुप इफेक्ट्स जल्द ही Instagram पर शुरू किए जाएंगे, फेसबुक का कहना है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी का कहना है कि ग्रुप इफेक्ट्स वीडियो कॉल पर सभी के लिए काम करते हैं और इसमें मल्टीप्लेयर गेमिंग अनुभव भी शामिल हैं। फेसबुक मैसेंजर में 70 से ज्यादा ग्रुप इफेक्ट्स ऐड कर रहा है।

फेसबुक मैसेंजर वीडियो कॉल्स और मैसेंजर रूम्स के लिए नया ग्रुप इफेक्ट्स फीचर दुनिया भर के सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर रहा है। सभी यूजर्स को इसे अपडेट करने में कुछ समय लग सकता है। यह जांचने के लिए कि क्या यह आपके लिए सक्षम है, फेसबुक मैसेंजर ऐप पर जाएं और वीडियो कॉल शुरू करें या एक Room बनाएं। एक बार यह शुरू हो जाने के बाद, स्माइली फेस पर क्लिक करें और इफेक्ट्स ट्रे खोलें। ग्रुप इफेक्ट  ऑप्शन की जांच करें और वीडियो कॉल में सभी पार्टिसिपेंट्स पर लागू करने के लिए सभी उपलब्ध ऑप्शन को देखने के लिए इसे चुनें।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, फेसबुक मैसेंजर यूजर्स 70 से ज्यादा ग्रुप इफेक्ट्स की लाइब्रेरी से चुनने में सक्षम होंगे। फेसबुक स्टोरीज (Facebook Stories) और रील (Reels) बनाने के लिए पहले से ही AR इफेक्ट की पेशकश कर रहा है और अब इन क्षमताओं को वीडियो कॉल और रूम में भी जोड़ दिया है। ग्रुप इफेक्ट्स में रॉस वेकफील्ड द्वारा डिजाइन किया गया एक मजेदार नया ब्लो द डंडेलियन इफेक्ट शामिल है जो वीडियो कॉल पर सभी पार्टिसिपेंट्स  के लिए घास की दाढ़ी पेश करता है।

हाल ही में, फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम को क्रॉस-ऐप ग्रुप कम्युनिकेशन, नए ग्रुप टाइपिंग इंडिकेटर और इंस्टाग्राम DM (Direct Message) पर Polls जैसी नई फीचर्स मिले हैं। क्रॉस-ऐप ग्रुप चैट फीचर लोगों को अपने इंस्टाग्राम और मैसेंजर कॉन्टैक्ट्स के बीच ग्रुप चैट शुरू करने की अनुमति देता है, जबकि ग्रुप टाइपिंग इंडिकेटर्स के साथ यूजर्स देख सकते हैं कि कब मल्टीपल लोग टाइप कर रहे हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 20 =

Back to top button