कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अस्पताल को चार करोड़ रुपये की मदद दी स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपने देश के एक अस्पताल को 5 लाख यूरो की मदद दी है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्यूनस आयर्स के फाउंडेशन कासा गरहन ने कहा है कि मेसी ने 540,000 डॉलर (करीब चार करोड़ रुपये) की मदद की है.

इस राशि से स्वास्थ्यकर्मियों को सुरक्षा उपकरण और पीपीई किट उपलब्ध कराए जाएंगे. कासा गरहन के कार्यकारी निदेशक सिलविया कसाब ने एक बयान में कहा, ‘हम अपने कार्यबल की इस मान्यता के लिए बहुत आभारी हैं, जिससे हमें अर्जेंटीना के सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखने की अनुमति मिली.’

फॉरवर्ड मेसी ने फाउंडेशन को सांता फे और ब्यूनस आयर्स प्रांतों के अस्पतालों के साथ-साथ ब्यूनस आयर्स के स्वायत्त शहर के लिए श्वसन यंत्र, इनफ्यूजन पंप और कंप्यूटर खरीदने की अनुमति दी है.

बयान में आगे कहा, ‘उच्च आवृत्ति वाले वेंटिलेशन उपकरण और अन्य सुरक्षात्मक सामान शीघ्र ही अस्पतालों में पहुंचाए जाएंगे. इससे वैसे लोगों को फायदा होगा, जो इस खतरनाक संक्रमण से लड़ रहे हैं.’

इससे पहले अर्जेंटीना के दिग्गज मेसी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बार्सिलोना में एक अस्पताल को 10 लाख यूरो दान दिया था. खुद अस्पताल ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि की थी.

Back to top button