SSC पेपर लीक मामला: SC में याचिकाकर्ता ने CBI जांच पर भरोसा जताया

SSC पेपर लीक मामले में मंगलवार को केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि सीबीआई को इस मामले की जांच 4 मार्च को सौप दी गई है. सीबीआई ने इस मामले में प्राथिमिक जांच 8 मार्च को दर्ज की है. SSC के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ दुराचरण पर प्राथिमिक जांच (PE) दर्ज की है और मामले की जांच चल रही है. 

SSC की ओर से शिकायत में कुछ आरोपों की जांच करने को कहा गया कि 17 से 22 फरवरी को बीच होने वाली परीक्षा में सर्विस प्रोवाइडर से कोई चूक हुई या कोचिंग सेंटर की कोई भूमिका है सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है लिहाजा दखल नहीं देंगे. सुप्रीम कोर्ट ने याचिका का निपटारा किया. कोर्ट ने पूछा कि याचिकाकर्ता को जांच पर भरोसा है या नहीं? इस पर याचिकार्ता शर्मा ने कहा हां. कोर्ट ने कहा कि तो जांच होने दीजिए. 

39 लापता भारतीयों की मौत की पुष्टि, जल्द ही उनके शवों को भारत लाया जाएगा

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट  याचिकाकर्ता को याचिका की कॉपी केंद्र सरकार को देने को कहा था ताकि केंद्र अपना पक्ष रख सके. मामले की सुनवाई के दौरान सरकार ने कहा था कि याचिका में इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग है, लेकिन सरकार तो पहले ही आदेश दे चुकी है. याचिकाकर्ता ने कहा कि ये तो राजनीतिक बयान है. अब तक आधिकारिक बयान या आदेश नहीं हुआ है.

Back to top button