दिल्ली-मुंबई से लंदन की सीधी उड़ान शुरू करेगी स्पाइसजेट, 53,555 रुपये में मिलेगा टिकट

नई दिल्ली। स्पाइसजेट 4 दिसंबर से दिल्ली और मुंबई से लंदन की फ्लाइट शुरू करने जा रही है। यह किसी भारतीय लो कॉस्ट एयरलाइंस की लंदन के लिए पहली नॉनस्टॉप उड़ान होगी। शुरुआती ऑफर के रूप में लंदन का रिटर्न टिकट सिर्फ 53,555 रुपये रखा गया है।

Loading...

कब से शुरू होगी

दिल्ली और मुंबई से स्पाइसजेट की लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट तक की यह सीधी उड़ान 4 दिसंबर, 2020 को शुरू होगी। यह उड़ान दिल्ली से हफ्ते में तीन दिन और मुंबई से हफ्ते में एक दिन होगी। इन उड़ानों के लिए स्पाइसजेट एयरबस A330-900 नियो एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल करेगी। 371 सीटों वाले ट्विन-आइजल ए 330 प्लेन में इकोनॉमी क्लास की 353 और बिजनेस क्लास की 18 सीटें होंगी।

ये होगा किराया

अपनी इस पहली लॉन्ग हॉल उड़ान के अवसर पर प्रमोशन ऑफर के रूप में कंपनी ने दिल्ली और मुंबई से लंदन के लिए रिटर्न टिकट सिर्फ 53,555 रुपये का रखा है. एक तरफ से दिल्ली से लंदन का किराया 25,555 रुपये और मुंबई से लंदन का किराया 29,555 रुपये होगा.

गौरतलब है कि स्पाइसजेट को इसी साल अमेरिका और ब्रिटेन तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करने के लिए ‘इंडियन शेड्यूल्ड करियर’ का दर्जा मिला है। हीथ्रो एयरपोर्ट ने भी स्पाइसजेट को विंटर सीजन के लिए स्लॉट आवंटित कर दिया है।

क्या कहा कंपनी ने

स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने बताया कि यह कंपनी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। मुझे यह बताने में गर्व हो रहा है कि स्पाइसजेट ब्रिटेन तक नॉनस्टॉप लॉन्ग हॉल उड़ान संचालित करने वाली पहली भारतीय लोकॉस्ट एयरलाइन है।

स्पाइसजेट के पास बोइंग 737 और बम्बॉर्डियर Q400 श्रेणी विमानों का बेड़ा है। इसके पास 82 बोइंग 737, दो एयरबस A320, 32 बम्बॉर्डियर Q400 और पांच B737 विमान हैं। इस साल फरवरी में कंपनी ने दो और एयरबस A320 विमान लीज पर लिए हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button