सपा नेता आजम खान की हालत नाजुक, ऑक्सीजन सपोर्ट पर

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सांसद मोहम्मद आजम खान की हालत नाजुक है और वह फिलहाल ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। लखनऊ के मेदांता अस्पताल के मुताबिक, खान ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।



सपा नेता ने 9 मई को कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने भी कोविड-19 सकारात्मक परीक्षण किया था, हालांकि, उनकी परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

100 से ज्यादा मामलों का सामना कर रहे आजम खान
100 से ज्यादा मुकदमों का सामना कर रहे आजम खान अपने बेटे के साथ सीतापुर जेल में थे। उनकी पत्नी तंजीन फातिमा, जो सपा विधायक भी हैं, पिछले साल दिसंबर में एक जालसाजी मामले में अदालत से जमानत मिलने के बाद सीतापुर जेल से रिहा हुई थीं।

मार्च में, समाजवादी पार्टी ने खान के कैद के मुद्दे को लेकर एक ‘साइकिल यात्रा’ निकाली थी।

योगी सरकार ने जनवरी में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) जेपी गुप्ता की अदालत के एक आदेश के बाद समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान और उनके परिवार द्वारा स्थापित और संचालित मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट की 173 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया था।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने समाजवादी पार्टी के सांसद को 2005 से मिल रही लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर भी रोक लगा दी थी।

1975 में आपातकाल के दौरान खान को जेल में डाल दिया गया था और मुलायम सिंह सरकार द्वारा ‘लोकतंत्र सेनानी’ के रूप में वर्गीकृत किए जाने के बाद उन्हें प्रति माह 20,000 रुपये मिलते थे।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने आईएएनएस को बताया कि सपा सांसद के खिलाफ कई आपराधिक मामले लंबित होने के कारण जिले में पेंशन रोक दी गई है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button