साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि एबी इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही सन्यास ले चुके थे, किन्तु अब वह IPL जैसी लीगों में भी नहीं खेलेंगे. बता दें कि डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते रहे हैं.

एबी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, किन्तु मैंने अब सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है. मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया, तब से ही मैंने पूरे आनंद और निडर अंदाज के साथ क्रिकेट खेला है. अब 37 वर्ष की आयु में वह लौ उतनी तेजी से नहीं जलती.’ डिविलियर्स ने आगे लिखा कि, ‘क्रिकेट असाधारण रूप से मेरे प्रति दयालु रहा है. चाहे टाइटंस हो या प्रोटियाज हो या RCB, इस खेल ने मुझे अकल्पनीय अनुभव और अवसर प्रदान किए हैं. इसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा. मैं टीममेट, प्रतिद्वंद्वियों, कोच, फिजियो और प्रत्येक सपोर्ट मेंबर को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने एक ही रास्ते पर यात्रा की है.’

डिविलियर्स ने लिखा कि, ‘मुझे दक्षिण अफ्रीका में, भारत में और जहां भी मैंने खेला है, वहां मिले सपोर्ट से मैं अभिभूत हूं. अंत में मुझे पता है कि मेरे परिवार – मेरे माता-पिता, मेरे भाई, मेरी पत्नी डेनिएल और मेरे बच्चों के बलिदान के बगैर कुछ भी संभव नहीं होता. मैं अपने जीवन के अगले चैप्टर का इंतज़ार कर रहा हूं जब मैं उन्हें वास्तव में पहले स्थान पर रख सकूंगा.’  बता दें कि एबी ने 184 आईपीएल मुकाबलों में 39.70 की औसत से 5162 रन स्कोर किए हैं, जिसमें तीन शतक और 40 अर्धशतक शामिल हैं. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 8 =

Back to top button