जल्द शुरू होगी दुनिया के सबसे सस्ते JioPhone Next स्मार्टफोन की बिक्री…

 रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 44वीं सालाना आम सभा (AGM) में चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने जियोफोन-नेक्स्ट (JioPhone Next) का ऐलान कर दिया है। इसे Reliance Jio और Google की साझेदारी में बनाया गया है। यह बेहद किफायती 4G स्मार्टफोन है, जो भारतीय मार्केट में 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी के दिन से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। नया स्मार्टफोन Jio और Google के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा। यह Google एंड्रॉइड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। 

कीमत का नहीं हुआ खुलासा 

JioPhone Next की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन Reliance Jio के चेयरमैन मुकेश अबंनी ने दावा किया है कि यह भारत ही नहीं, दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा। मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि नया JioPhone Next भारतीयों की जरूरतों के हिसाब से बनाया गया है, जिससे भारत को 2G मुफ्त बनाने में मदद मिलेगी। JioPhone Next को सबसे पहले भारतीय बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा। फिर JioPhone Next को भारत के बाहर बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। jioPhone Next यूजर्स Google Play Store से ऐप्स डाउनलोड कर सकेंगे। फोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्रॉइड अपडेट भी मिलेंगे। 

भारतीयों को मिलेगा शानदार अनुभव

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि JioPhone Next को खासतौर पर भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों भारतीयों के लिए काफी फायदेमंद होगा, जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे। Google क्लाउड और Jio के बीच एक नई 5G साझेदारी करीब अरब से ज्यादा भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद मिलेगी। Reliane के चेयरमैन मुकेश अंबानी के मुताबिक Reliance Jio डेटा खपत के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर पर है। रिलायंस जियो के नेटवर्क पर 630 करोड़ GB डेटा प्रतिमाह की खपत होती है। पिछले साल के मुकाबले यह 45 फीसदी अधिक है

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 16 =

Back to top button