जल्द ही Audi लेकर आ रही है पहली इलेक्ट्रिक कार, 30 मिनट में होगी चार्ज सिंगल चार्ज में चलेगी 400km

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने का सिलसिला जारी है, हालांकि अभी मार्केट में चुनिंदा कंपनियां ही अपने ईवी को पेश करती हैं। लेकिन इन चुनिंदा में भी लग्जरी वाहन निर्माता तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इस क्रम में हम पहले ही मर्सिडीज की पहली इलेक्ट्रिक कार की लांचिंग देख चुके हैं। जिसके बाद अब ऑडी इंडिया आने वाले महीनों में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने वेबसाइट पर किया लिस्ट: भारत में अपने आधिकारिक आगमन से पहले जर्मन कार निर्माता ने आधिकारिक वेबसाइट पर इस मॉडल को लिस्ट कर दिया है। डायमेंशन की बात करें तो यह आगामी ऑडी इलेक्ट्रिक एसयूवी लंबाई में 4901mm होगी वहीं इसमें कंपनी दो 125kW और 140kW इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग कर सकती है। दोनों मोटर्स क्रमशः आगे और पीछे के एक्सल पर दिए जाएंगे। जो 402bhp और 664Nm टार्क का दावा करते हैं।

सिंगल चार्ज में चलेगी 400km: मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है, कि यह कार 200 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से लैस होगी। और सिंगल चार्ज में 400 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज देगी। वहीं चार्जिंग की बात करें तो इसे DC फास्ट चार्जर के इस्तेमाल से 30 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। इसके साथ ही 230V या फास्ट 400V सिस्टम के साथ होम एसी चार्जर के माध्यम से भी इसे चार्ज किया जा सकता है।

Audi e-tron के फीचर्स : आगामी ऑडी ई-ट्रॉन का इंटीरियर मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, प्रीमियम बैंग एंड ओल्फसेन साउंड सिस्टम, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टीपल टचस्क्रीन, एम्बिएंट लाइटिंग, पावर मोड, पैनोरमिक सनरूफ, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सहित कई फीचर्स से लैस होगा। इसके साथ ही इसमें एक 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग व्हील एडजस्टमेंट, पैनोरमिक ग्लास सनरूफ आदि शामिल होंगी। 

Back to top button