जल्द ही Google की तरफ से एक साइबर सिक्योरिटी प्रोटेक्शन फीचर किया जाएगा लॉन्च, अब नहीं होगी हाई-प्रोफाइल लोगों की जासूसी

Google ने बीते शुक्रवार को ऐलान किया गया कि उसकी तरफ से जल्द एक साइबर सिक्योरिटी प्रोटेक्शन फीचर लॉन्च किया जाएगा, जो साइबर हमलों से हाई-प्रोफाइल लोगों को बचाएगा। Google ने इस तरह के साइबर सिक्योरिटी प्रोटेक्शन फीचर का ऐलान उस वक्त किया है, जब एक दिन पहले ही 14,000 Gmail यूजर्स पर साइबर अटैक की खबर आयी थी। ऐसा आरोप है इन साइबर हमलों को रूस सरकार के समूह APT28 ने अंजाम दिया था।

हाई-प्रोफाइल लोगों को नहीं होगी जासूसी 

ZDNet की खबर के मुताबिक Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हाई-प्रोफाइल लोगों और समूह पर साइबर हमलों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे इन यूजर्स को कंपनी एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन उपलब्ध कराएगी। इसके लिए कंपनी एक अलग टीम बनाएगी, जो दुनिया के खतरनाक हमलों को लेकर यूजर्स को आगाह करेगी। Google इस तरह के काम के लिए लीडिंग साइबर सिक्योरिटी संस्थान के साथ मिलकर काम करेगी।

Google लाएगा वर्ल्ड क्लास सिक्योरिटी सिस्टम 

कंपनी का दावा है कि इससे उसका सिक्योरिटी सिस्टम वर्ल्ड क्लास का हो जाएगा। इससे यूजर्स ज्यादा सुरक्षित महसूस कर सकेंगे। साथ ही Google की तरफ से एक एडवांस्ड प्रोटेक्शन प्रोग्राम (APP) भी लायाा जाएगा। Google की मानें, तो उसकी तरफ से दुनियाभर के कई संस्थानों के साथ बातचीत चल रही है, जो साइबर हमलों के खिलाफ 10,000 से ज्यादा फ्री सिक्योरिटी की मुहैया कराएंगे। Google ने इंटरनेशनल फाउंडेशन फॉर इलेक्टोरल सिस्टम (IFES), यूएन विमेन एंड नॉनप्रॉफिट डिफेंडिंग डिजिटल कैंपेन (DDC) के साथ साझेदारी की है।

इन लोगों को होगा Google के नये फीचर से फायदा 

Google के मुताबिक नये साइबर सिक्योरिटी फीचर से दुनियाभर में काम कर रहे मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, पत्रकारों, नेताओं, अधिकारियों पर होने वाले साइबर हमलों में कमी लायी जी सकेगी। Google के नये सिक्योरिटी फीचर को अगले साल यानी 2022 के शरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − six =

Back to top button