KBC 10 के सेट पर हुआ कुछ ऐसा जिसे देख, सभी लोग हो गए भावुक

- in मनोरंजन

अमिताभ बच्चन के रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में अपनी किस्मत आजमाने हॉट सीट मंगलवार को रिटायर आरबीआई ऑफिसर रवींद्र कुमार आचार्य आए. उन्होंनेे अपनी बातोंं से बिग बी को भी फैन बना लिया. एक मौका ताेे वह भी आया जब बिग बी ने हाथ जोड़कर उनसेे कहा कि आप बहुत ज्ञानी हैं. वहींं सोमवार को हिमाचल प्रदेश की सरकारी स्कूल की अध्यापक प्रीति भी जमकर खेलीं. केबीसी में आने वाले हर शक्स की इच्छा होती है कि वह महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अपनी कुछ बेहतरीन यादें संजोकर ले जाए. ऐसी ही इच्छा लेकर आईं शिमला से प्रीति. लेकिन उनकी इच्छा पूरी नहीं हो सकी. अब आप सोच रहे होंगे कि प्रीति की इच्छा थी क्या. तो हम आपको बता दें कि प्रीति ने महानायक के साथ डांस करने की इच्छा जताई थी. अब बच्चन साहब तो वैसे ही डांस से बचने निकलने के लिए मशहूर हैं तो यहां भी ऐसा ही हुआ. बिग बी ने डांस करने से मना कर दिया. लेेेेकिन प्रीति का गाना सभी को भावुक कर गया.  KBC 10 के सेट पर हुआ कुछ ऐसा जिसे देख, सभी लोग हो गए भावुक

रिटायर RBI ऑफिसर से हुई थी नए खेल की शुरुआत 

मंगलवार काेे हॉट सीट पर आए शो ओडिशा के रहने वाले रिटायर आरबीआई ऑफिसर रवींद्र कुमार आचार्य.  जो 3.20 लाख के सवाल तक खेले. आचार्य ने 3.20 लाख के सवाल तक चारों लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर लिया था. उनसे पूछा गया था कि किस उप राष्ट्रपति ने तीन-तीन राष्ट्रपतियों के साथ काम किया. सही जवाब था हामिद अंसारी, लेकिन आचार्य ने खेल छोड़ना पसंद किया. उन्होंने 1.60 लाख की राशि जीती. उनकी जोड़ीदार उनकी पत्नी थीं. एक्सपर्ट के रूप में उनके साथ पत्रकार पंकज पचौरी थे. रवींद्र ने अपनी बातों से बच्चन और ऑडियंस को खूब हंसाया. वहीं उन्होंने बताया कि वह किताबोंं के इतने शौकीन हैैं कि किताब पढ़ते हुए उन्हें कुछ याद नहीं रह जाता. वह अपने आसपास की दुनिया को लगभग भूल जाते हैैं.      

आचार्य ने केबीसी खेलने से पहले अमिताभ को एक सलाह दी. उन्होंने कहा कि इसमें चार लाइफलाइन के अलावा एक लाइफलाइन यह भी होना चाहिए कि कंटेस्टेंट एंकर से जवाब पूछ सके. अमिताभ ने इस बात पर हंसते हुए अपने अंदाज में कहा कि कहा ‘यदि ऐसा हुआ तो मेरी नौकरी चली जाएगी’, क्योंकि उन्हें कुछ पता नहीं रहता. अमिताभ ने ये भी बताया कि ऐसा अमेरिकी शो ‘Who Wants to Be a Millionaire?’ में हो चुका है.
आचार्य ने बताया कि उन्हें किताबें पढ़ने का काफी शौक है. वे किताबें पढ़ते वक्त अपनी आसपास की दुनिया भूल जाते हैं. केबीसी में अगले कंस्टेंट के रूप में आए गुजरात के संदीप सावरिया. उन्होंने दूसरे ही सवाल पर ऑड‍ियंस पोल लाइफलाइन ले ली वे खेल में बने हुए हैं. 

लोकगीत ने किया भावुक 
प्रीति ने बताया कि वह शिमला की एक स्कूल में सरकारी स्कूल की अध्यापक हैं और गाना भी गाती हैं. बस फिर क्या था प्रीति से गाना गाने को बोल दिया. जिसके बाद प्रीति ने गाना तो सुनाया ही साथ ही गाने का मतलब भी समझाया. गाना इतना भावुक था कि सारे दर्शक, प्रीति का परिवार, अमिताभ बच्चन और सेट पर मौजूद लोग सभी लोगों की आंखें नम हो गईं. 

महिलाओं की स्थिति पर थे गाने के बोल 
इस हिमाचली लोकगीत ने सभी को भावुक किया इसके पीछे वजह थी इस गीत के बोल. प्रीति ने सभी को गाने के बोल समझाए तो जैसे पूरे सेट पर सन्नाटा छा गया. प्रीति ने गाने के पहले ही बता दिया, ‘मैं जो गीत गाने जा रही हूं वह बहुत एक भावुक गीत है. गाने में एक ऐसी लड़की की कहानी है, जिसका पति काम के सिलसिले में बाहर चला जाता है और उसके सास-ससुर उसे मार डालते हैं.’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Stree के सुपरहिट होने पर बोले राजकुमार, ‘स्टारडम’ बनाता है प्रेशर

राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर