किसी को बिना बताये पर्स में रखे इन चीजों को होगी बेसुमार बरकत

हर व्यक्ति की यह कामना जरूर होती है कि वह जो भी कमाई करें उसमें से कुछ पैसा वह बचा कर रखें ताकि भविष्य में वह पैसा काम आ सकें। लेकिन कई बार ऐसे हालात बनते हैं जब काफी मेहनत और कमाने के बाद भी पैसा टिक नहीं पाता अर्थात बरकत नहीं हो पाती। जिसके कारण भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन शास्त्रों में ऐसी कई चीजों की व्याख्या की गई है जिससे आपकी बरकत होती हैं। ऐसा ही कुछ है आपके पर्स में रखी चीजों से जुडी बातें। शास्त्रों में ऐसी कुछ चीजें बताई गई हैं जिन्हें पर्स में रखने से बरकत होती हैं। तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में जो पर्स में रखनी चाहिए।

माँ लक्ष्मी का फोटो : अपने पर्स में धन की देवी लक्ष्मी का चित्रपट रखें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी अौर पर्स सदैव भरा रहेगा। 

* श्री यन्त्र : मां लक्ष्मी की कृपा के लिए आप अपने पर्स में छोटे आकार का श्रीयंत्र भी रखने से शुभ फल मिलते है। पर्स में रखने से पहले इसका विधि-विधान पूर्वक पूजा अवश्य करनी चाहिए।

घर के मंदिर में नहीं रखनी चाहिए इन भगवान की मूर्ति या तस्वीर

* चावल : मां लक्ष्मी को चढाएं गए चावलों में से कुछ दाने एक कागज की पुड़िया बनाकर रख लें। अब इस कागज की पुड़िया को अपने पर्स में रख लें। इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित अनुकूल फल प्राप्त होंगे।

* शीशा : पर्स में सदैव छोटा सा शीशा रखना चाहिए। इससे धन की बचत होती है। इसके साथ ही फिजूल खर्चे नहीं होते और नौकरी में भी तरक्की होती है। 

* कमल गट्टा : पर्स में कमल गट्टे अर्थात कमल के बीज रखें। इससे कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी। 

* मां लक्ष्मी से संबंधित चीजें : गोमती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमल गट्टे, चांदी का सिक्का आदि भी रख सकते हैं। ये भी वस्तुएं मां लक्ष्मी को अति प्रिय है। इनमें से कोई भी चीज पर्स में रखने से पहले थोड़ी देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। इसके बाद इसे पूरी श्रृद्धा से अपने पर्स में रख लें।

* गुरु की तस्वीर : बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने गुरु को बहुत मानते हैं। ये गुरु आध्यात्मिक या धार्मिक क्षेत्र से हो सकते हैं। आप अपने पर्स में अपने गुरु की छोटी तस्वीर भी रख सकते हैं।

Back to top button