कहीं आप भी तो नहीं धोते हैं अपने पैरों को ऐसे, गलत ढंग से पाँव धोना आप को बना सकता है कंगाल

- in जीवनशैली

पैर धोने का तरीका : शास्त्रों में ढेर सारी ऐसी बाते हैं, जिसे आजकल लोग इग्नोर कर देते हैं, जिसकी वजह से उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन किस वजह से उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, इस बात से बेखबर रहते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसा वास्तु टिप्स लेकर आएं हैं, जिसे जानकर आपकी मुसीबतें थोड़ी सी कम हो सकती हैं।

धन का आना जाना तो लगा रहता है, लेकिन हमारी छोटी सी भूल ही हमें कुएं में ढकेलने का काम करती है, ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए छोटी सी छोटी बातों पे ध्यान देना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि आपके पैरों में छिपा होता है आपका भाग्य? अगर नहीं जानते हैं तो चलिये हम आपको इससे रूबरू कराते हैं। दरअसल, ये बात सही है कि आपके पैरों से पता चल सकता है कि आपके साथ शुभ होने वाला है या अशुभ।

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके से रूबरू कराएंगे जिससे आप अपने पैरों पे ज्यादा दे सकें। जी हां, तो अब हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं, जिस पे अगर आपने ध्यान नहीं दिया तो आप कंगाल हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या शामिल है? बता दें कि वास्तु शास्त्रों के मुताबिक, पैरो को सही दिशा में करके ही सोना चाहिए, या फिर पैरों को हमेशा साफ सुथरा ही रखना चाहिए।

पैर धोने का तरीका

1.पैर को दक्षिण की दिशा में रखकर कभी न सोये, ऐसा करने से आपकी तिजोरी पे गहरा असर पड़ता है। आपको काफी नुकसान हो सकता है।

2.घर मे जब भी प्रवेश करें, तो सबसे पहले पैरों को साफ करें, ऐसा करने से लक्ष्मी माता प्रसन्न होती है। लेकिन अगर ऐसा नहीं करेंगे तो तंगी आ जायेगी।

3.पैर को कभी भी पैर से रगड़ के न धोएं। मतलब एक पैर को दूसरे पैर से रगड़कर ग़लती से न धोएं, ऐसा करने से धनहानि होती है।

4.हमेशा उत्तर दिशा में ही पैरों को करके सोना चाहिए। ऐसा करने से सेहत और आर्थिक स्थिति दोनों ही बेहतर बनी रहती है।

5. किसी भी शुभ कार्य से पहले पैरो को जरूर धूले, वरना अंजान कुछ भी हो सकता है। याद रहे हैं कि अगर आप मंदिर या किसी शुभ स्थान पर जा रहे हैं, तो पैरों को जरूर साफ करें।

6.पैर जितने साफ सुथरे रहेंगे आपके हेल्थ के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा। जी हां, ये बात तो डॉक्टर भी कहते हैं कि अगर पैरों के तलवे साफ रहेंगे तो आपका पाचन तंत्र भी बहुत ही ज्यादा मजबूत बनेगा।

7.अगर आपको थकावट महसूस हो रही हो तो आपको पश्चिम दिशा की तरफ पैर करके सोना चाहिए, ऐसा करने से थकावट दूर हो जाएगी।

8.पैरो को साफ सुथरा रखने के लिए आपको हर समय साबुन की जरूरत नहीं है, आप खाली पानी से भी अच्छे से वॉश कर सकते हैं, ऐसा करने से आप बीमारियों से भी कोसो दूर रहेंगे। पैर धोने का तरीका हमेशा सही होना चाहिए

You may also like

किन्नर को भूल से भी कभी नहीं देना चाहिए ये एक चीजें, वरना हो जाओगे बर्बाद

शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ