Home > जीवनशैली > सेक्स से जुडी ये कुछ अनसुनी बाते जिसे सुनकर आपको यकीन कर पाना होगा बेहद मुश्किल…

सेक्स से जुडी ये कुछ अनसुनी बाते जिसे सुनकर आपको यकीन कर पाना होगा बेहद मुश्किल…

सेक्स अपने आप में है ही कमाल की चीज जिसको पूरी तरह से समझ पाना मुश्किल ही हैं। इस सेक्स को थोडा और समझ पाने के लिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ सेक्स से जुड़े आश्चर्यजनक तथ्य जिनको जानकर आप चौक जाहोंगे

Lovely couple huसेक्स अपने आप में है ही कमाल की चीज जिसको पूरी तरह से समझ पाना मुश्किल ही हैं। इस सेक्स को थोडा और समझ पाने के लिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ सेक्स से जुड़े आश्चर्यजनक तथ्य जिनको जानकर आप चौक जाहोंगे
आपको ये जानकर बहुत हैरानी होगी कि 1912 में हुई एक रिसर्च के अनुसार, Male Penguins हमेशा आपस में ही सेक्स करते हैं। इसके अलावा वो मरे हुए और अनिच्छुक (Unwilling) Female Penguins के साथ भी सेक्स करते हैं।
प्रत्येक दिन लगभग 100 मिलियन बार दुनिया के लोगों द्वारा सम्भोग किया जाता है। दूसरे शब्दों में, इस समय संसार में 65,000 कपल्स दुनिया भर में सेक्स कर रहे हैं।
एक चम्मच वीर्य में सात कैलोरी ऊर्जा होती हैं।
कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पाया है कि वह पुरुष जो घर के कामकाज में पत्नी की मदद करते हैं, उन लोगों को घर के कामों में हाथ न बताने वाले पुरुषों की तुलना में 50% अधिक सेक्स सुख मिलता है। …..क्यों ? चौक गए न ???
संसार में कुछ लोग मूर्तियों या पुतलों के प्रति भी यौन आकर्षण रखते हैं। वो इन्हें देखकर उत्तेजित होते हैं | वास्तव में इस मनोदशा के लोग “अगलमतोफिलिया” (Agalmatophilia) नामक सिंड्रोम से पीड़ित होते हैं ।

इस राशि के लड़के शादी के बाद भी दुसरो स्त्रियों से भी बनाते हैं संबंध, तो हो जाये सावधान…

रिपोर्ट का दावा है कि एक घंटे में एक महिला द्वारा सबसे ज्यादा 134 बार स्खलन (orgasms) की घटना रिकॉर्ड की गई है जबकि एक पुरुष अधिकतर 16 बार।
पूरी तरह से यौन निष्क्रियता वाला जीवन जीने से लिंग का आकार में कमी आ जाती है।
रूसी महिला तात्याना कोज़्हेवनिकोव ने अपनी योनि की मांसपेशियों से 14 KG वजन उठाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है।
पुरुष वीर्य में मिलने वाले प्रोटीन को त्वचा पर रगड़ने से यह त्वचा पर झुर्रियां कम करता है और एंटी एजिंग की तरह कार्य करता है |
सभी देशों के अध्ययन से पता चला है की यूनानी सबसे ज्यादा यौन संबंध बनाते हैं | संसार के 87% लोगों का कहना है कि वे यौन संबंध सप्ताह में एक बार बनाते हैं |
लगभग हर 50 में से एक महिला को एक अतिरिक्त निप्पल होता है।
दो कंडोम पहनने से अतिरिक्त सुरक्षा नहीं मिलती है, इससे वास्तव में घर्षण के कारण फटने की संभावना बढ़ जाती है।
वेश्यावृत्ति, ईरान, जहां ‘अस्थायी पत्नियों’ को कुछ घंटों के लिए प्राप्त किया जा सकता सहित ज्यादातर देशों में कानूनी है |
पुरुषों के वृषण का एक अंडा दूसरे की तुलना में थोड़ा ऊपर होता है तो चलते समय वे एक दूसरे से टकराते नहीं है |
एक 2012 के सर्वेक्षण के अनुसार, ब्रिटेन के 60% लोग लाइट बंद कर के यौन संबंध बनाना पसंद करते हैं।
मेरकिन ‘Merkin’ एक विग है जो गुप्तांगो के बालों हेतु प्रयोग किया जाता है; यह शब्द पहली बार 1617 में इस्तेमाल किया गया था | मूल रूप से इसके प्रयोग की शुरुआत पंद्रहवीं सदी में वेश्याओं द्वारा किया गया जो अपने गुप्तांगों के बाल मुंडा लेती थीं | आप को जानकर हैरानी होगी की उस समय गुप्तांगों के बाल हटाना अनुचित माना जाता था परंतु बाल हटाने का मुख्या कारण जुओं से बचाव होता था |
केलॉग कॉर्न फ्लेक्स का आविष्कार करने वाला व्यक्ति हस्तमैथुन के खिलाफ काम करने वाला एक उत्साही प्रचारक था, और उसने केलॉग कॉर्न फ्लेक्स की शुरुआत इसलिए किया कि स्वस्थ आहार यौन विचारों को कम करेगा।
वैश्विक अनुसंधान साइट OnePoll.com के एक रिसर्च के अनुसार तमाम महिलाओं का मानना है की स्पेन, ब्राजील और इटली के लोग सबसे अच्छे लवर होते हैं । जबकि ब्रिटिश ‘आलसी’ होते हैं।
ओवुलेशन के समय स्ट्रिपर्स अधिक पैसा कमाते हैं, क्यों की इस समय उनका शरीर यौन उत्तेजक फेरोमोन का अधिक निर्माण करता है जो पुरुषों में अधिक उत्तेजना पैदा करती है | ओवुलेशन दो मासिकधर्म के बीच की वह अवस्था है जिसमे महिलाओं में गर्भ धारण हेतु अण्डोत्सर्ग होता है | यह सामान्यतया मासिक धर्म के 12से 16 दिनों के बीच होता है |
प्राचीन चीन में मान्यता थी की, सेक्स के बाद पारा या शीशा पीने से गर्भपात हो जाता है; दुर्भाग्य से, अक्सर इसका परिणाम बाँझपन या मौत होती थी।
एक सर्वेक्षण के अनुसार ब्राजील के लड़के और लड़कियाँ किसी भी देश के मुकाबले सबसे पहले अपना कौमार्य खोते हं। लेकिन भारत इस मामले में सबसे नीचे हैं।
महिलाएँ 45 साल तक उम्र तक औसतन लगभग 3000 बार सम्भोग सेक्स करती हैं।
संभोग करते समय औरतों के स्तन और योनि के अलावा नाक का भीतरी भाग भी फूल जाता है।
बायोलॉजिकल स्टार पर, महिलाओं के आकर्षक शरीर, स्तनों, कमर पुरुषों की प्रजनन क्षमता बढ़ती है। बड़े स्तनों, पतली कमर और भारी कूल्हों से पुरुषों को संकेत मिलता है कि एक औरत, युवा, स्वस्थ और शायद पहले से ही गर्भवती नहीं है।
83 प्रतिशत स्त्रियां अपने साथी के लिंग की लम्बाई और मोटाई से पुरी तरह खुश हैं।
सेक्स प्रभावी ढंग से सिर के दर्द को कम करता है। इसलिए कुछ लोग अपने सिर के दर्द से छुटकारा पाने के लिए भी सेक्स करते हैं।
रोम के लोगों का मानना है कि अत्यधिक सेक्स करने से महिलाओं की Eyelashes गिर जाती हैं।
क्या आपको पता है कि 1969 तक कनाडा में Oral Sex गैर-कानूनी था।
एक रिसर्च से अब इस बात का खुलासा हुआ है कि पुरुष सेक्स और फोरप्ले के दौरान अपने पार्टनर को सिड्यूस करने के लिए ब्रेस्टफीड करते हैं।
Gang Bang का सबसे बड़ा रिकॉर्ड पॉर्नस्टार Lisa Sparks के नाम है, जो 919 आदमियों के साथ सेक्स कर चुकी हैं।
जापान में ‘White Hands’ नाम की एक नॉन-प्रॉफिट संस्था है, जो लोगों को सेक्स वर्कर्स उपलब्ध कराती है। ये वर्कर्स उन लोगों की मदद करते हैं, जो Orgasm तक पहुंचने में अक्षम होते हैं।
शायद आपको नहीं पता होगी ये बात कि प्रसिद्ध इतालवी चित्रकार और वास्तुकार राफेल की मौत अपनी Mistress (रखैल) के साथ ज़्यादा सेक्स करने के बाद हो गई थी।
वैसे तो सेक्स के दौरान हार्ट अटैक होने के केसेज़ कम ही हैं, लेकिन जिनके साथ ऐसा हुआ वो ऐसे पुरुष थे, जो अपनी वाइफ को धोखा दे रहे थे।
पुरुष औसतन प्रत्येक सात सेकेंड में एक बार सेक्स के बारे में सोचते हैं।
यौन क्रिया के दौरान महिलाओं के मुकाबले पुरुषों को कहीं ज्यादा पसीना आता है। स्त्रियां की शारीरिक संरचना में बदन से निकलने वाले पानी को नियंत्रित करने की क्षमता होती है।
आज धड़ल्ले से इस्तेमाल होने वाला कंडोम सन 1500 में ही अस्तित्व में आ गया था।
कंडोम का सबसे दिलचस्प इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान देखने में आया था। उस वक्त सिपाही अपनी राइफलों की नली को इससे ढका करते थे क्योंकि भीतर खारा पानी जाने से वह खराब हो जाती थीं।
यौन क्रिया काफी खर्चीली भी है। इस तरह कि एक औसत महिला पूरी तरह से उत्तेजित होकर सेक्स क्रिया करने के दौरान 70 से 120 कैलोरी प्रति घंटे की दर से खर्च करती है और एक पुरुष 77 से 155 कैलोरी।
एक इंसान अपनी पूरी ज़िन्दगी में लगभग 14 गैलन सीमेन का उत्पादन करता है।
रिसर्च के मुताबिक लड़कों को बिना मेकअप वाली लड़कियां पसंद आती है।gging on their bed at home

  1. आपको ये जानकर बहुत हैरानी होगी कि 1912 में हुई एक रिसर्च के अनुसार, Male Penguins हमेशा आपस में ही सेक्स करते हैं। इसके अलावा वो मरे हुए और अनिच्छुक (Unwilling) Female Penguins के साथ भी सेक्स करते हैं।
  2. प्रत्येक दिन लगभग 100 मिलियन बार दुनिया के लोगों द्वारा सम्भोग किया जाता है। दूसरे शब्दों में, इस समय संसार में 65,000 कपल्स दुनिया भर में सेक्स कर रहे हैं।
  3. एक चम्मच वीर्य में सात कैलोरी ऊर्जा होती हैं।
  4. कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पाया है कि वह पुरुष जो घर के कामकाज में पत्नी की मदद करते हैं, उन लोगों को घर के कामों में हाथ न बताने वाले पुरुषों की तुलना में 50% अधिक सेक्स सुख मिलता है। …..क्यों ? चौक गए न ???
  5. संसार में कुछ लोग मूर्तियों या पुतलों के प्रति भी यौन आकर्षण रखते हैं। वो इन्हें देखकर उत्तेजित होते हैं | वास्तव में इस मनोदशा के लोग “अगलमतोफिलिया” (Agalmatophilia) नामक सिंड्रोम से पीड़ित होते हैं ।
  6. रिपोर्ट का दावा है कि एक घंटे में एक महिला द्वारा सबसे ज्यादा 134 बार स्खलन (orgasms) की घटना रिकॉर्ड की गई है जबकि एक पुरुष अधिकतर 16 बार।
  7. पूरी तरह से यौन निष्क्रियता वाला जीवन जीने से लिंग का आकार में कमी आ जाती है।
  8. रूसी महिला तात्याना कोज़्हेवनिकोव ने अपनी योनि की मांसपेशियों से 14 KG वजन उठाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है।
  9. पुरुष वीर्य में मिलने वाले प्रोटीन को त्वचा पर रगड़ने से यह त्वचा पर झुर्रियां कम करता है और एंटी एजिंग की तरह कार्य करता है |
  10. सभी देशों के अध्ययन से पता चला है की यूनानी सबसे ज्यादा यौन संबंध बनाते हैं | संसार के 87% लोगों का कहना है कि वे यौन संबंध सप्ताह में एक बार बनाते हैं |
  11. लगभग हर 50 में से एक महिला को एक अतिरिक्त निप्पल होता है।
  12. दो कंडोम पहनने से अतिरिक्त सुरक्षा नहीं मिलती है, इससे वास्तव में घर्षण के कारण फटने की संभावना बढ़ जाती है।
  13. वेश्यावृत्ति, ईरान, जहां ‘अस्थायी पत्नियों’ को कुछ घंटों के लिए प्राप्त किया जा सकता सहित ज्यादातर देशों में कानूनी है |
  14. पुरुषों के वृषण का एक अंडा दूसरे की तुलना में थोड़ा ऊपर होता है तो चलते समय वे एक दूसरे से टकराते नहीं है |
  15. एक 2012 के सर्वेक्षण के अनुसार, ब्रिटेन के 60% लोग लाइट बंद कर के यौन संबंध बनाना पसंद करते हैं।
  16. मेरकिन ‘Merkin’ एक विग है जो गुप्तांगो के बालों हेतु प्रयोग किया जाता है; यह शब्द पहली बार 1617 में इस्तेमाल किया गया था | मूल रूप से इसके प्रयोग की शुरुआत पंद्रहवीं सदी में वेश्याओं द्वारा किया गया जो अपने गुप्तांगों के बाल मुंडा लेती थीं | आप को जानकर हैरानी होगी की उस समय गुप्तांगों के बाल हटाना अनुचित माना जाता था परंतु बाल हटाने का मुख्या कारण जुओं से बचाव होता था |
  17. केलॉग कॉर्न फ्लेक्स का आविष्कार करने वाला व्यक्ति हस्तमैथुन के खिलाफ काम करने वाला एक उत्साही प्रचारक था, और उसने केलॉग कॉर्न फ्लेक्स की शुरुआत इसलिए किया कि स्वस्थ आहार यौन विचारों को कम करेगा।
  18. वैश्विक अनुसंधान साइट OnePoll.com के एक रिसर्च के अनुसार तमाम महिलाओं का मानना है की स्पेन, ब्राजील और इटली के लोग सबसे अच्छे लवर होते हैं । जबकि ब्रिटिश ‘आलसी’ होते हैं।
  19. ओवुलेशन के समय स्ट्रिपर्स अधिक पैसा कमाते हैं, क्यों की इस समय उनका शरीर यौन उत्तेजक फेरोमोन का अधिक निर्माण करता है जो पुरुषों में अधिक उत्तेजना पैदा करती है | ओवुलेशन दो मासिकधर्म के बीच की वह अवस्था है जिसमे महिलाओं में गर्भ धारण हेतु अण्डोत्सर्ग होता है | यह सामान्यतया मासिक धर्म के 12से 16 दिनों के बीच होता है |
  20. प्राचीन चीन में मान्यता थी की, सेक्स के बाद पारा या शीशा पीने से गर्भपात हो जाता है; दुर्भाग्य से, अक्सर इसका परिणाम बाँझपन या मौत होती थी।
  21. एक सर्वेक्षण के अनुसार ब्राजील के लड़के और लड़कियाँ किसी भी देश के मुकाबले सबसे पहले अपना कौमार्य खोते हं। लेकिन भारत इस मामले में सबसे नीचे हैं।
  22. महिलाएँ 45 साल तक उम्र तक औसतन लगभग 3000 बार सम्भोग सेक्स करती हैं।
  23. संभोग करते समय औरतों के स्तन और योनि के अलावा नाक का भीतरी भाग भी फूल जाता है।
  24. बायोलॉजिकल स्टार पर, महिलाओं के आकर्षक शरीर, स्तनों, कमर पुरुषों की प्रजनन क्षमता बढ़ती है। बड़े स्तनों, पतली कमर और भारी कूल्हों से पुरुषों को संकेत मिलता है कि एक औरत, युवा, स्वस्थ और शायद पहले से ही गर्भवती नहीं है।
  25. 83 प्रतिशत स्त्रियां अपने साथी के लिंग की लम्बाई और मोटाई से पुरी तरह खुश हैं।
  26. सेक्स प्रभावी ढंग से सिर के दर्द को कम करता है। इसलिए कुछ लोग अपने सिर के दर्द से छुटकारा पाने के लिए भी सेक्स करते हैं।
  27. रोम के लोगों का मानना है कि अत्यधिक सेक्स करने से महिलाओं की Eyelashes गिर जाती हैं।
  28. क्या आपको पता है कि 1969 तक कनाडा में Oral Sex गैर-कानूनी था।
  29. एक रिसर्च से अब इस बात का खुलासा हुआ है कि पुरुष सेक्स और फोरप्ले के दौरान अपने पार्टनर को सिड्यूस करने के लिए ब्रेस्टफीड करते हैं।
  30. Gang Bang का सबसे बड़ा रिकॉर्ड पॉर्नस्टार Lisa Sparks के नाम है, जो 919 आदमियों के साथ सेक्स कर चुकी हैं।
  31. जापान में ‘White Hands’ नाम की एक नॉन-प्रॉफिट संस्था है, जो लोगों को सेक्स वर्कर्स उपलब्ध कराती है। ये वर्कर्स उन लोगों की मदद करते हैं, जो Orgasm तक पहुंचने में अक्षम होते हैं।
  32. शायद आपको नहीं पता होगी ये बात कि प्रसिद्ध इतालवी चित्रकार और वास्तुकार राफेल की मौत अपनी Mistress (रखैल) के साथ ज़्यादा सेक्स करने के बाद हो गई थी।
  33. वैसे तो सेक्स के दौरान हार्ट अटैक होने के केसेज़ कम ही हैं, लेकिन जिनके साथ ऐसा हुआ वो ऐसे पुरुष थे, जो अपनी वाइफ को धोखा दे रहे थे।
  34. पुरुष औसतन प्रत्येक सात सेकेंड में एक बार सेक्स के बारे में सोचते हैं।
  35. यौन क्रिया के दौरान महिलाओं के मुकाबले पुरुषों को कहीं ज्यादा पसीना आता है। स्त्रियां की शारीरिक संरचना में बदन से निकलने वाले पानी को नियंत्रित करने की क्षमता होती है।
  36. आज धड़ल्ले से इस्तेमाल होने वाला कंडोम सन 1500 में ही अस्तित्व में आ गया था।
  37. कंडोम का सबसे दिलचस्प इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान देखने में आया था। उस वक्त सिपाही अपनी राइफलों की नली को इससे ढका करते थे क्योंकि भीतर खारा पानी जाने से वह खराब हो जाती थीं।
  38. यौन क्रिया काफी खर्चीली भी है। इस तरह कि एक औसत महिला पूरी तरह से उत्तेजित होकर सेक्स क्रिया करने के दौरान 70 से 120 कैलोरी प्रति घंटे की दर से खर्च करती है और एक पुरुष 77 से 155 कैलोरी।
  39. एक इंसान अपनी पूरी ज़िन्दगी में लगभग 14 गैलन सीमेन का उत्पादन करता है।
  40. रिसर्च के मुताबिक लड़कों को बिना मेकअप वाली लड़कियां पसंद आती है।
Loading...

Check Also

ऐसा क्या है औरत के Breasts में जो लोग इसे देख कर इतना उत्तेजित हो जाते हैं, जानें ये मजेदार रहस्य

राह चलते मेरी आदत नज़रें नीचे कर चलने की है. मेरी ये आदत कई सालों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com