बड़ी खबर: जेल में कुछ इस तरह की हालत होने वाली हैं सलमान की, मिलेगा कैदियों जैसा खाना

काला हिरण शिकार केस में फिल्म अभिनेता सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया है. सलमान की मेडिकल जांच के बाद सेंट्रल जेल में ले जाया जाएगा. इससे पहले भी सलमान दो बार जेल जा चुके हैं.

जोधपुर जेल के डीआईजी विक्रम सिंह ने कहा कि इस फैसले के मद्देनजर कल से ही जेल में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम कर दिए गए हैं. जेल के बाथरूम अच्छी स्थिति में हैं. जेल के अंदर सलमान को वही खाना दिया जाएगा, जो अन्य कैदियों को दिया जाता है. उनको हाई सिक्योरिटी सेल में रखा जाएगा, जहां आसाराम पहले से मौजूद हैं.

सलमान काले हिरण के शिकार मामले में साल 2006 में भी जोधपुर की जेल में रहे थे. जेल से आने के बाद एक पुराने इंटरव्यू में जेल के अंदर हुई दिक्कतों के बारे में बताया था. जेल के अनुभव को लेकर सलमान ने पहले मजाक में कहा था, ‘जेल में मैंने बहुत सारा फन किया.’ उन्होंने अपनी दिक्कतों के बारे में भी खुलकर बात की थी.

काला हिरण केस: सलमान को 5 साल की सजा, बैरक में भेजे जाने की प्रक्रिया जारी

उन्होंने कहा था, ‘जेल में मुझे सिर्फ बाथरूम की टेंशन होती थी. बैरक में टॉयलेट टूटे-फूटे थे. मच्छरों का प्रकोप भी बहुत था. पुलिस कस्टडी में 9-12 लोगों के लिए एक बाथरूम और एक टॉयलेट होता था.’ सलमान खान ने हंसते हुए कहा था कि न्यायिक हिरासत के दौरान जब वह सेंट्रल जेल में थे, तो उन्हें अलग सुइट मिला था.

सलमान खान ने कहा था, उनको हफ्ते में एक बार अपने घरवालों से मिलने की इजाजत थी. सुबह के समय मग में चाय मिलती थी. कप खुद ही धोना पड़ता था. जेल में बाहर से खाना लाना मना था. वह जेल में बने जिम में एक्सरसाइज करते थे. वह दिन में दो बार पुशअप और क्रंचेस मारते थे.

शूटिंग के दौरान शिकार का आरोप

बताते चलें कि 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी.

सलमान के खिलाफ दर्ज कराया केस

वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की दरमियानी रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था.

You may also like

Stree के सुपरहिट होने पर बोले राजकुमार, ‘स्टारडम’ बनाता है प्रेशर

राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर