सोलोमन मिरे ने तूफानी पारी खेलकर रचा इतिहास

नई दिल्ली । ज़िम्बाब्वे, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही ट्राईसीरीज़ में एक के बाद एक रिकॉर्ड बनते जा रहे है। इस सीरीज़ का चौथा मैच ज़िम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मैच में ज़िम्बाब्वे के ओपनिंग बल्लेबाज़ सोलोमन मूर ने तूफानी पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया। सोलोमन मूर ने ज़िम्बाब्वे की ओर से टी-20 का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया।सोलोमन मिरे ने तूफानी पारी खेलकर रचा इतिहास
मूर ने खेली तूफानी पारी

मूर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे ट्राईसीरीज़ के चौथे मैच में ताबड़तोड़ पारी खेली। मूर ने पाक के गेंदबाज़ों की खबर लेते हुए सिर्फ 63 गेंदो मेंं 94 रन ठोक दिए। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से छह चौके और छह छक्के भी निकले। ये उनके करियर का पहला अर्धशतक भी रहा।
ऐसे रचा इतिहास

भले ही मूर इस मैच में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टी-20 शतक से चूक गए हो, लेकिन उन्होंने एक इतिहास तो रच दी दिया। अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में ज़िम्बाब्वे के किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया ये सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले ये रिकॉर्ड हैमिल्टन मास्कात्ज़ा के नाम था। उन्होंने 2016 में बांग्लादेश के खिलाफ खुलना में खेलते हुए नाबाद 93 रन की पारी खेली थी।
बल्ले के साथ गेंद से भी किया कमाल

मूर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मैच में बल्ले से तो धमाल मचाया ही, साथ ही साथ उन्होंने गेंद से भी कमाल किया। मीर ने पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज़ फखर जमां को 47 रन पर कैच आउट करवाया। उऩ्होंने जमां को अर्धशतक बनाने से तो रोका ही इसके साथ ही साथ ये मूर के टी-20 करियर की पहली विकेट भी रही। भले ही पाकिस्तान ये मैच जीत गया हो, लेकिन मूर को उनके इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पांचवें मैच में किया दिखाया पराक्रम

मूर का ये पांचवां अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच रहा और उन्होंने इस मैच में ताबड़तोड़ पारी खेली। मूर ने इसी साल अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज़ में अंतरराष्ट्रीय टी-20 में डेब्यू किया था। उन्होंने इससे पहले चार मैचों में क्रमश: 34, 02, 27 और 28 रन की पारी खेली थी।

Back to top button