भारती एयरटेल में 2.75 फीसदी हिस्सेदारी Societe Generale ने 8433 करोड़ रुपये में खरीदी

भारती टेलीकॉम ने भारती एयरटेल में 2.75 फीसदी हिस्सेदारी संस्थागत निवेशकों को बेच दी है. इसके जरिए कंपनी को 8433 करोड़ रुपये की रकम हासिल हुई है. कंपनी ने कहा कि इस बिक्री का पूरा इस्तेमाल भारती टेलीकॉम का कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा.

भारती टेलीकॉम ने भारती एयरटेल की 0.60 फीसदी हिस्सेदारी Societe Generale को बेची है और इसके लिए Societe Generale ने एयरटेल के 3.53 करोड़ शेयर खरीदे हैं.

बीएसई पर दिए गए डेटा के मुताबिक भारती टेलीकॉम ने 562.22 रुपये प्रति शेयर पर भारती एयरटेल के 15 करोड़ शेयर बेचे हैं. इन्हीं में से Societe Generale ने 561.10 रुपये प्रति शेयर पर भारती एयरटेल के 3.53 करोड़ शेयर खरीदे हैं.

कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक इस सौदे के बाद भारती ग्रुप और सिंगटेल के पास भारती एयरटेल में 56.23 फीसदी की मेजोरिटी शेयरहोल्डिंग बनी रहेगी.

भारती टेलीकॉम ने एयरटेल के शेयरों की बिक्री के पूरा होने की घोषणा करते हुए कहा कि इस इश्यू को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला और सभी कैटेगरी के इंवेस्टर्स ने इसमें रुचि दिखाई है जिसमें भारत, एशिया, यूरोप और अमेरिका के निवेशक शामिल हैं.

कंपनी के बयान के मुताबिक भारती एयरटेल लिमिटेड की प्रमोटर कंपनी भारती टेलीकॉम लिमिटेड ने सेकेंडरी मार्किट में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के जरिए संस्थागत निवेशकों को भारती एयरटेल की 2.75 फीसदी हिस्सेदारी बेची है. भारती टेलीकॉम ने इस बिक्री के जरिए 8,433 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटा लिए हैं.

Back to top button