तो क्या कटहल बचाएगा कोरोना वायरस से? मुर्गे से महंगा बिक रहा है देश में कटहल

कोरोना वायरस दुनिया भर में अब तक 4 हजार लोगों की जान ले चुका है. भारत में भी 50 से ज्यादा कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज मिले हैं. पूरे देश में इस जानलेवा वायरस को लेकर खौफ है. लोगों के मन में डर इस कदर है कि मटन और चिकन से उन्होंने दूरी बना ली है.

वहीं, मटन और चिकन का लोगों ने पर्याय भी खोज लिया है. लोग अब मांसाहार छोड़कर शाकाहार अपना रहे हैं और सब्जियों में उनकी पहली पसंद बन गया है कटहल.  न्यूज़ एजेंसी आईएनएस के मुताबिक, अब कटहल चिकन से भी महंगा बिक रहा है. चिकन का दाम जहां 80 रुपये किलो है वहीं अब कटहल 120 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मचे सियासी ड्रामें के बीच राहुल गांधी का बयान आया सामने, मोदी सरकार को घेरा

इस बारे में दिल्ली की रहने वाली पूर्णिमा श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे घर में आमतौर पर चिकन या मटन खाया जाता है, लेकिन कोरोना वायरस के फैलने के बाद पूरे परिवार ने मांसाहार से दूरी बना ली है. 

पूर्णिमा श्रीवास्तव ने आगे बताया कि हमने मासांहार का ऑप्शन खोज लिया है. अब हम कटहल बिरयानी खा रहे हैं और परिवार के सदस्यों को बिरयानी काफी पसंद भी आ रही है.

वहीं, रंजना दास ने बताया कि उनके घर में चिकन और मटन खाना काफी पसंद किया जाता है पर कोरोना के कारण हमने कटहल खाना शरू कर दिया है. कटहल सब्जी बाजार में आसानी से मिल भी जाता है. कटहल खाने के पीछे कोरोना वायरस का डर तो है ही इसके साथ यह भी है कि यह खाने में मांस जैसा लगता है. इसलिए भी लोग कटहल खा रहे हैं. 

 

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 5 =

Back to top button