तो इन पाबंदियों के साथ इस बार मनेगी होली, सिर्फ …

रंगों के त्योहार होली के जश्न में कोरोना वायरस एक बार फिर खलल डालने जा रहा है. बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. जिसके बाद राज्य सरकारों को होली के जश्न में कुछ नियम और शर्तें जोड़ने पर मजबूर कर दिया. देश में कोरोना की न लहर थम रही है और न ही कहर में कोई कमी दिख रही.

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 47262 नए केस सामने आए हैं जबकि 275 लोगों की जान गई है. दिल्ली हो, मुंबई हो या गुजरात-पंजाब-यूपी-बिहार हर जगह कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

कोरोना की नई उछाल का संकट जो पहले सिर्फ महाराष्ट्र में दिख रहा था, वो अब पूरे देश में फैल गया है. ऐसे में यूपी से लेकर दिल्ली और महाराष्ट्र की सरकारों ने होली के जश्न पर क्या पाबंदियां लगा दी हैं, एक नज़र डाल लें…

क्या दिल्ली में मना पाएंगे होली?

दिल्ली वालों के लिए एक बार फिर होली का जश्न फीका पड़ता दिख रहा है, क्योंकि होली के रंग में कोरोना ने भंग डाल दिया है. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने फिर उछाल ली है और बीते दिन फिर 1000 से अधिक केस दर्ज किए गए हैं.

इस बीच दिल्ली में अब सार्वजनिक स्थानों पर होली का जश्न मनाने पर रोक लगा दी गई है. लोग अब न तो किसी सार्वजनिक जगह पर, और न ही सोसाइटी या दफ्तरों में होली का जश्न मनाते दिखेंगे.

Back to top button