तो यह रंग हे दुनिया का सबसे पुराना रंग, जानिये कौन सा है वो रंग

इस बात को तो हम बहुत अच्छे से जानते है, कि दुनिया में सबसे पुराना रंग यदि कोई है तो वह सफेद और काला है. बचपन से लेकर अब तक हम सभी इसी बात पर विश्वास करते आए हैं, कि दुनिया का सबसे पुराना रंग यदि कोई है तो वह है सफेद और काला रंग. हर कोई दुनिया का सबसे पहला और पुराना रंग सफेद और काले रंग को ही मानता है.

लेकिन एक रिसर्च ने इस बात को झूठा बताया है. सर्वे के अनुसार दुनिया में अगर सबसे पुराना रंग है तो वह गुलाबी है. लड़कियों का सबसे फेवरेट रंग गुलाबी ही होता है. यह सबसे पुराना रंग है. इस रंग को सबसे पुराना बताने की वजह यह है की दुनिया के सबसे पुराने जैविक रंग की खोज की गई है, और वह काला या सफ़ेद नहीं बल्कि गुलाबी रंग निकला.

जब सेक्स करती पकड़ी गई ये मॉडल तो, कुछ इस अंदाज में फैंस से मांगी माफी

ऑस्ट्रेलियन रीसर्चर्स ने बताया कि रिसर्च के अनुसार दुनिया का सबसे पुराना रंग गुलाबी है, जब पृथ्वी की उत्पत्ति हुई है तब से यह रंग है. बीते समय मे गुलाबी पिगमेंट होते थे, जिन्हे Cyanobacteria नाम के अतिसूक्ष्म जीव बनाने के लिए संग्रहीत किया जाता था. गुलाबी पिगमेंट की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है की यह बहुत पुराने हैं, शुरू से ही इनका रंग गुलाबी है. जिसके चलते यदि दुनिया पर सबसे पहला यदि कोई रंग आया है तो वह गुलाबी है.

Back to top button